मध्य प्रदेश: देवास में अतिक्रमण हटाने के विरोध में महिला ने खुद को लगाई आग, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना

0

मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक महिला ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसके बाद इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। बताया गया है कि महिला 20 फीसदी झुलस गई। उसे इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया है।

मध्य प्रदेश

देवास के अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम वहां से अतिक्रमण हटाने गए थे, लेकिन महिला ने इसका विरोध करते हुए खुद को आग लगा ली। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक उन्होंने कहा कि महिला को इस घटना में मामूली चोटें आई हैं और उसे अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, महिला के पति ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों द्वारा उसकी जमीन से सड़क निकालने का प्रयास किया जा रहा था, जिसे लेकर विरोध किया गया।

दूसरी तरफ, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर हुए हमले में पटवारी घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम पर करीब दर्जनभर लोगों ने हमला कर दिया था। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

महिला के खुद को आग लगाने की कोशिश करने की घटना पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भी ट्वीट किया है। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, “बेहद दुःखद तस्वीर… जो खुद को मामा कहलवाते है, उनके राज में आज एक बहन खुद को आग के हवाले कर रही है। देवास ज़िले के सतवास में खड़ी फसल पर जेसीबी चलवाने का विरोध करते हुए एक बेबस महिला ने खुद को आग के हवाले कर दिया।”

पूर्व सीएम ने अपने ट्वीट में आगे कहा, “मै सरकार से माँग करता हूँ कि पूरे मामले की जाँच करवाकर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो, घायल महिला का संपूर्ण इलाज सरकार करवाये, पीड़ित परिवार की हर संभव मदद हो।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here