पाकिस्तान में महिला सांसद के साड़ी पहनने पर सीनेटर ने जताई आपत्‍ति, कहा- आपको अन्‍य महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए

0

पाकिस्तान में एक महिला सांसद के साड़ी पहनने पर बवाल मच गया है। दरअसल, MQM सांसद नसरीन जलील साड़ी पहनकर संसद में पहुंची थीं, साड़ी पहनने पर जामियात उलेमा-ए-इस्‍लाम फज्‍ल (JUI-F) के एक सांसद ने नसरीन जलील पर निशाना साधते हुए साड़ी को लेकर कड़ी आपत्ति जताई।

इतना नहीं नेता ने अपनी इस दलील के लिए इस्‍लाम का हवाला देते हुए मुस्‍लिम महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करने को लेकर सांसद ने नसरीन के साड़ी पहनने के मुद्दे को उठाया। नसरीन जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार पर सीनेट की कार्यकारी आयोग मीटिंग के दौरान यह मुद्दा उठाया गया।

डॉन की ख़बर के अनुसार, JUI-F सांसद मुफ्ती अब्‍दुल सत्‍तार ने साड़ी पहने पर नसरीन जलील को कहा कि उनके जैसी योग्‍य महिला को मुस्‍लिमों के तौर पर उपस्‍थिति बनानी चाहिए। जलील की अध्‍यक्षता वाले मानवाधिकार आयोग के सदस्‍य सत्‍तार ने कहा, ‘इस्‍लाम में महिलाओं को चेहरा, हाथ और पैरों को छोड़ पूरा शरीर ढकना अनिवार्य है।

ख़बर के मुताबिक मुफ्ती अब्‍दुल सत्‍तार ने आगे कहा कि, ‘ऊपर वाले ने आपको यहां तक पहुंचाया है आपको अन्‍य महिलाओं के लिए आदर्श स्‍थापित करना चाहिए।’

इस पर सोशल मीडिया यूजर्स ने गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिनमें से कुछ ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की छोटी बहन फातिमा जिन्ना की तस्वीर पोस्ट की।

जनसत्ता.कॉम में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, साड़ी पहनने के लिए एक सांसद द्वारा मिल रही इस नसीहत पर नसरीन जलील ने उन्हें याद दिलाया कि वह 74 वर्षीय महिला हैं जिन्‍होंने हाल में ही मौत को मात दिया। जलील ने सांसद सत्‍तार से ही सवाल किया कि आप ही बता दें कि आपके अनुसार महिलाओं को कैसे कपड़े पहनने चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here