उत्तर प्रदेश: बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए पुलिसकर्मी के पैरों में गिड़गिड़ाती रहीं बुजुर्ग महिला, देखिए वीडियो

0

हमेशा सुर्खियों में रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस एक बार फिर से मीडिया की सुर्खियों में आ गई है। हम आपको यूपी पुलिस का एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे है, जिसमें यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा एक बार फिर से सामने आया है। यह वीडियो इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का बताया जा रहा है। जहां एक बुजुर्ग मां को अपने बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने के लिए इंस्पेक्टर के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाना पड़ा।

उत्तर प्रदेश

बताया जा रहा है महिला अपने बेटे की मौत की रिपोर्ट लिखवाने पुलिस स्टेशन पहुंची थी, लेकिन इंस्पेक्टर ने रिपोर्ट लिखने से मना कर दिया। इसके बाद वह हाथ जोड़कर इंस्पेक्टर के सामने गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन पुलिसकर्मी का दिल नहीं पसीजा। वीडियो में दिख रहा है कि इस्पेक्टर एक शंहशाह की तरह हाथ पर हाथ रखकर बैठा हुआ है और भीड़ ने उन्हें चारों और से घेर रखा है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ के गोंडवा इलाके में एक प्लाईवुड फैक्ट्री में काम करने वाले टिंकू नाम के युवक पर मशीन उसके ऊपर गिर गई, जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के पास लाइसेंस नहीं था, वह गैरकानूनी रूप से चल रही थी। टिंकू की मां उसकी मौत की रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए पुलिस थाने आई थी, ताकि फैक्ट्री के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई हो।

पुलिस स्टेशन पहुंची तो टिंकू की मां की रिपोर्ट नहीं लिखी गई। इसके बाद उन्होंने इंस्पेक्टर तेज प्रताप से गुहार लगाई, लेकिन वहां से भी निराशा मिली। इसके बाद टिंकू की मां हाथ जोड़कर इंस्पेक्टर के सामने गिड़गिड़ाने लगी और उनके पैरों में गिर गईं। बताया जा रहा है कि इसके बाद भी इंस्पेक्टर ने इसके बाद भी रिपोर्ट नहीं दर्ज की, जब लोगों ने विरोध किया तो टिंकू की मां की रिपोर्ट दर्ज की गई।

बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की गई। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, एसपी हरेंद्र सिंह ने बताया कि, ‘वीडियो मैंने भी देखा है, जिसपर संज्ञान भी लिया गया है और इसकी जांच करवाई जाएगी। यह जांचा जाएगा कि यह किन परिस्थितियों में हुआ है। हालांकि, अभी इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है।’

बता दें कि, यह कोई पहली बार नही है कि यूपी के किसी पुलिसकर्मी का अमानवीय वीडियो वायरल हुआ हो। इससे पहले भी राज्य के पुलिसकर्मियों का इस तरह का वीडियो सामने आ चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here