शर्मनाक: दिल्ली के साकेत कोर्ट में वरिष्ठ अधिवक्ता ने अपने चैंबर में महिला वकील से किया जबरन रेप, आरोपी गिरफ्तार

0

नए कानून बनने के बाद भी राजधानी दिल्ली में रेप की घटना कम होने का नाम नहीं ले रही है। दक्षिणी दिल्ली के साकेत कोर्ट परिसर में महिला वकील से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक महिला वकील के साथ उसके एक साथी वरिष्ठ वकील ने ही रेप की वारदात को अंजाम दिया। घटना शनिवार रात की बताई जा रही है। पीड़िता ने आरोपी वकील के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है, जिसके बाद आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिंदुस्तान में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने अपने वरिष्ठ वकील पर आरोप लगाते हुए शनिवार शाम पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद आरोपी पीके लाल को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, 32 वर्षीय पीड़िता मूलत: हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है और साकेत कोर्ट में वकालत करती है।

महिला ने शिकायत में कहा है कि वह एक केस की फाइल लेकर वरिष्ठ वकील 53 वर्षीय पीके लाल के चैंबर नंबर 247 में सलाह-मशविरा करने गई थी। कुछ देर बाद लाल ने अपने मुंशी को बाहर भेजकर चैंबर का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

इसके बाद आरोपी ने महिला को धमकी देकर वहां से भेज दिया। घर लौटकर महिला ने अपनी महिला मित्र को फोन पर पूरी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस कोर्ट परिसर में मौजूद लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता का बयान दर्ज कर उसकी मेडीकल जांच कराई गई। आरोपी वकील का चेंबर सील कर दिया गया है और फॉरेंसिक जांच और अपराध शाखा की टीमें मौके का मुआयना कर चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here