यूपी: जब कोर्ट में अचानक लौट आया ‘मृत’ पति, नाराज पत्नी ने भरी अदालत में जमकर की धुनाई

0

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की एक अदालत में गुरुवार (22 फरवरी) को एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया कि भरी कोर्ट में अफरा-तफरी मच गई। दरअसल एक मामले की सुनवाई के दौरान उस वक्त अफरातफरी मच गई जब 6 साल पूर्व मृत घोषित किया गया युवक अचानक अदालत में उपस्थित हो गया। अचानक से मृत पति को अदालत में पहुंचा देख पत्नी अपना आपा खो बैठी और भरी अदालत में उससे भिड़ गई। बाद में पुलिस ने हंगामा कर रहे पति-पत्नी को हिरासत में ले लिया।

प्रतीकात्मक तस्वीर: HT

दरअसल, समाचार एजेंसी IANS के हवाले से नवभारत टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक फतेहपुर जिले का इब्राहिम नामक व्यक्ति छह साल पहले बांदा जिले में स्थित अपनी कृषि भूमि बेचकर गायब हो गया था। पत्नी फरीदा ने जमीन खरीदने वालों के खिलाफ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) की अदालत में सीआरपीसी की धारा-156 (3) के तहत प्रार्थनपत्र देकर मांग की थी कि उसके पति की हत्या कर शव गायब किए जाने की प्राथमिकी दर्ज की जाए।

गुरुवार को इसी मामले की अदालत में सुनवाई चल ही रही थी। विपक्षी गुट को लगा कि अदालत से उनके खिलाफ कथित हत्या का मामला दर्ज करने का आदेश पारित हो सकता है। ऐसे में विपक्षियों ने ठीक उसी समय कथित तौर पर ‘मृत’ घोषित उसके पति को अदालत में हाजिर कर दिया। पति को अदालत में देख महिला अपना आपा खो बैठी और अपने पति को भरी अदालत से बाहर घसीटकर उसकी जमकर धुनाई कर दी।

इस दौरान अदालत परिसर में करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल रहा। तमाशबीनों का मजमा लग गया और अदालत को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर राघवेंद्र सिंह ने बताया कि हंगामा कर रहे पति-पत्नी को कुछ देर के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया और बाद में अपने संरक्षण में दोबारा अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद महिला का प्रार्थनापत्र निरस्त कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here