Video: देखिए न्यूजीलैंड की महिलाएं कैसे देती है मौत को धोखा?

0

न्यूजीलैंड से ट्रेन ट्रैक को पार करते हुए एक महिला का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस वीडियो में ऑकलैंड में माउंटएडन स्टेशन के पास से कई पैदल यात्रियों को क्रॉसिंग करते हुए दिखाया गया है।

इस क्रॉसिंग स्टेशन पर चेतावनी देने वाली लाइट्स रूकने के लिए कहती है लेकिन इसके बावजूद कई लोग ट्रेन ट्रैक को पार करते रहते है। कुछ लोगों के गुजरने के बाद पिंक जैकेट पहने एक महिला आती है उसे लगता है कि वह इस ट्रेन ट्रैक को आसानी से पार कर लेगी। क्योंकि वह जिस जैकेट को पहने हुए है उसमें से उस साइट में नज़र ही नहीं आता कि क्या हो रहा है।

वह बिना किसी फ्रिक के आगे बढ़ रही है तभी तेजी के साथ ट्रैक पर ट्रेन आती है बिल्कुल पास आने पर ही वह समझ पाती है कि ट्रेन पर ट्रैक है। वीडियो में दिखाया गया है कि ट्रेन उसे बिल्कुल छूती हुई निकल रही है। वह एकदम से आगे बढ़ती है तब तक ट्रेन भी रूक जाती है।

इस महिला के लिए मौत बिल्कुल पास से होकर गुजरती है। घटना में 7 अप्रैल की सुबह की बताई गई है। इसके किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। जबकि इस हादसे से बचकर निकलने वाली महिला की पहचान अभी भी अज्ञात है।

इस मामले में न्यूजीलैंड के ट्रांसपोर्ट रेल सर्विस मैनेजर ने न्यूजीलैंड हेराल्ड से कहा, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि आप ट्रैक पार करने से पहले दोनों दिशाओं की जांच करें, एक ट्रेन किसी भी दिशा से आ सकती है। रोशनी और घंटी का मतलब है कि पार नहीं करना है।

जबकि इस बारें में एक रेल सुरक्षा विशेषज्ञ ने न्यूजीलैंड हेराल्ड से कहा कि रेलवे ट्रैक, सुरंगों और पुलों पर पिछले दस वर्षों में न्यूजीलैंड में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here