बिहार: शर्मनाक! पोस्टमार्टम के लिए कचरा गाड़ी में उठा कर ले जाया गया महिला का शव

0

बिहार के मुजफ्फरपुर में जिला मजिस्ट्रेट ने बुजुर्ग महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए कचरा उठाने वाले ठेले से श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (एसकेएमसीएच) तक ले जाने के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिला मजिस्ट्रेट धर्मेन्द्र सिंह ने शुक्रवार(2 जून) को बताया कि हमने दुर्भाग्यपूर्ण घटना (एक गरीब महिला का शव एक कचरा गाड़ी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच तक लाये जाने) की जांच का आदेश दिया है।उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने के लिए दोषी पाये जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सिविल सर्जन ललिता सिंह ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया और कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि एसकेएमसीएच के पास शवों को ले जाने वाले कई वाहन हैं और गरीब महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए लाये जाने के लिए इसकी सेवा ली जा सकती थी।

दो सप्ताह से अधिक समय तक बीमारी से जूझने के बाद गत बुधवार को एसकेएमसीएच अस्पताल के अंदर एक पार्क के नजदीक इस महिला ने दम तोड़ दिया था। महिला की मौत के बाद अस्पताल के दो कर्मचारी कचरा उठाने वाली एक गाड़ी में शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गये। इस घटना का दृश्य कई समाचार चैनलों पर दिखाये जाने के बाद लोगों ने हैरानी जताई थी।

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक से भी एक शर्मसार करने वाला मामला सामने आया था, जहां स्ट्रेचर नहीं मिलने के बाद महिला अपने पति को घसीटकर एक्स-रे कराने ले गई। मानवता को शर्मसार करने वाला यह मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा के सरकारी अस्पताल में स्ट्रेचर नहीं मिलने की वजह से एक मजबूर पत्नी को अपने बीमार पति को घसीटते हुए एक्स-रे कराने के लिए लेकर जाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here