आत्महत्या के खिलाफ मुहिम चलाने वाली महिला बाइकर सना इकबाल की सड़क हादसे में मौत

0

युवाओं में बढ़ती आत्महत्या और अवसाद के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से अभियान चला चुकीं क्रॉस-कंट्री बाइकर सना इकबाल की मंगलवार सुबह हैदराबाद के पास एक दर्दनाक सड़क हादसे में मौत हो गई।

सना इकबाल
फाइल फोटो- सना इकबाल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में तड़के सुबह 3:30 बजे हुई दुर्घटना में उनके पति घायल हो गए हैं। नरसिंहजी पुलिस स्टेशन इंस्पेक्टर जीवी रमन गौड़ ने कहा कि 29 वर्षीय सना और उनके पति अब्दुल नदीम कार से टोलीचौकी में स्थित अपने घर लौट रहे थे।

इसी दौरान उनकी कार आउटर रिंग रोड पर स्थित डिवाइडर से टकरा गई, सना के पति अब्दुल नदीम कार चला रहे थे। दुर्घटना में सना को गंभीर चोटें आईं और उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वहीं उनके घायल पति नदीम का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हैदराबाद में रहने वालीं सना कुछ साल पहले चर्चाओं में तब आईं थीं जब वह खुदकुशी के मामलों और खासतौर से छात्रों में इस प्रवृत्ति को रोकने के लिए जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से देश भर में अकेले एक मोटरसाइकिल अभियान पर निकली थीं।

सना ने छात्राओं को प्रेरित किया था कि आत्महत्या जैसा अपराध न करें, इसके लिए वह देशभर में स्कूल और कॉलेजों में भी गईं। साना ने अपनी मोटरसाइकल से देशभर में 38,000 किलोमीटर तक का सफर तय किया था।

पुलिस ने घटना को लेकर आईपीसी की धारा 304-ए (लापरवाही के कारण हत्या) और दूसरी संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here