संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू, PM मोदी ने सकारात्मक बहस की जताई उम्मीद

0

संसद के सत्र में देरी को लेकर विपक्ष की तीखी आलोचना और गुजरात में मतदान समाप्त होने के बाद संसद का शीतकालीन सत्र आज (शुक्रवार) से शुरू हो रहा है। सत्र के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद शुरू होने से पहले पत्रकारों से कहा कि बातचीत में सकारात्मक रूप से शीतकालीन सत्र के चलने की उम्मीद व्यक्त की।

File Photo: AP

पीएम मोदी ने कहा कि आमतौर पर सर्दी का मौसम दिवाली के साथ ही शुरू हो जाता है पर जलवायु परिवर्तन के कारण सर्दी का मौसम अभी तक अपने पूरे फॉर्म में नहीं आया है। उन्होंने कहा कि संसद का शीतकालीन सत्र अभी शुरू हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि इसमें सकारात्मक बहस होगी।

इससे पहले पीएम मोदी ने सत्र की पूर्व संध्या पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए लोकसभा एवं राज्य विधानसभा चुनावों को एक साथ करवाने की जरूरत पर भी बल दिया, ताकि पांच साल में एक बार चुनाव करवाने से विकास को गति मिल सके।

बता दें कि जीएसटी, राफेल डील, गुजरात चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका जैसे मुद्दे को लेकर संसद का ये सत्र काफी हंगामेदार रहने के आसार है। साथ ही विपक्ष पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी के बयान, किसान कर्ज माफी और गुजरात चुनाव में सत्ता के कथित इस्तेमाल, सत्र में देरी जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करेगा।

इस सत्र से पहले कांग्रेस ने इस बात पर जोर दिया कि गुजरात चुनाव अभियान के दौरान अपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगनी चाहिए। लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्रियों पर साजिश करने का आरोप लगाया है और वह इसे साबित करें।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here