पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: सौरव गांगुली होंगे BJP का मुख्यमंत्री चेहरा? राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात के बाद तेज हुईं अटकलें

0

पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राजभवन जाकर राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। गांगुली की इस मुलाकात के बाद प्रदेश के सियासी गलियारों में कानाफूसी भी तेज हो गई है। सोशल मीडिया पर यूजर्स लिख रहे है कि सौरव गांगुली बंगाल में भाजपा के मुख्यमंत्री चेहरा हो सकते हैं।

सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली रविवार को करीब शाम चार बजकर 40 मिनट पर राजभवन पहुंचे थे। उनकी राज्यपाल धनखड़ से मुलाकात तकरीबन 5 बजकर 40 मिनट तक चली। हालांकि, राजभवन ने यह स्पष्ट किया है कि गांगुली की राज्यपाल से भेंट राजनीतिक न होकर केवल शिष्टाचार मुलाकात है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि कई अन्य भारतीय क्रिकेटरों की तरह गांगुली भी बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव में अपना राजनीतिक करियर शुरू कर सकते हैं।

राज्यपाल से मुलाकात के कारणों पर गांगुली ने चुप्पी साध रखी है लेकिन राज्यपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि उन्होंने रविवार को साढ़े 4 बजे ‘दादा’ सौरव गांगुली से राजभवन में मुलाकात की और उनके साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई। राज्यपाल ने आगे बताया कि गांगुली ने उन्हें देश के सबसे पुराने क्रिकेट ग्राउंड ईडन गार्डन का दौरा करने का आमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

इस मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, बंगाल भाजपा से ब्रेकिंग न्यूज़:- सौरव गैंगुली जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे और पार्टी का सीएम चेहरा होंगे। एक अन्य यूजर ने लिखा, भले ही भाजपा दादा को एक सीएम के रूप में प्रोजेक्ट करती है, लेकिन वह बंगाल में ढीले होंगे, केवल एक चेहरा दीदी है। सौरव सीपीआईएम के करीब थे और अब भाजपा के साथ हैं।

बता दें कि, अगले साल अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में चुनाव होने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए अभी से अपने अभियान में जुट गई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here