अंतिम फेज की वोटिंग से पहले बोले सीएम अमरिंदर सिंह, पंजाब में कांग्रेस का हुआ सफाया तो दे दूंगा इस्तीफा

0

इस समय देश में 17वीं लोकसभा के गठन के लिए मतदान की प्रक्रिया जोर-शोर से चल रही है। कुल सात चरणों में होने वाली मतदान प्रक्रिया के 6 चरण पूरे हो चुके हैं, जबकि सांतवे चरण का मतदान 19 मई को होगा। लोकसभा चुनाव के अंतिम फेज की वोटिंग से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बयान दिया है कि अगर राज्य में कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा और यहां से कांग्रेस का सफाया होता है तो वह इस्तीफा दे देंगे।

अमरिंदर सिंह
फाइल फोटो: अमरिंदर सिंह

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री ने कहा कि राज्‍य में कांग्रेस पार्टी की जीत की जिम्‍मेदारी राज्‍य में सरकार के मंत्रियों और विधायकों को दी गई है। ऐसे में यदि हम उम्‍मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो इसकी जिम्‍मेदारी भी हमारी ही होगी। पार्टी हाईकमान ने सभी विधायकों और मंत्रियों को अपने अपने क्षेत्र में पार्टी की जीत या हार की जिम्‍मेदारी उठाने को कहा है। उन्‍होंने कहा कि मैं इसकी पूरी जिम्‍मेदारी लूंगा, लेकिन मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस राज्‍य की सभी लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी।

बता दें कि 2014 के चुनाव के वक्‍त राज्‍य में भाजपा अकाली गठबंधन की सरकार थी। लेकिन 2017 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 10 साल से सत्‍ता पर काबिज भाजपा अकाली गठबंधन को उखाड़ फेका था। कांग्रेस ने इस चुनाव में 117 में से 77 सीटें हासिल की थीं। जिसमें पार्टी का वोट शेयर 38.5% था। इससे पहले अमरिंदर सिंह 2002 से 2007 के बीच मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है और इसी फेज में पंजाब की सभी सीटों पर भी वोटिंग होगी। नतीजों का ऐलान 23 मई को आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here