आंध्रप्रदेश : अस्पताल ने नहीं दिया स्ट्रेचर, पति को घसीटते हुए वार्ड तक ले जाने को मजबूर हुई महिला

0

पिछले कई महीने से लगातार किसा ना किसी राज्य से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटनाएं खबरों में आ रही हैं और ऐसी घटनाओं पर कोई भी ऐक्शन नहीं लिया गया है। इसी तरह आंध्र प्रदेश में एक मामला सामने आया है जिसमें अस्पताल द्वारा महिला के पति को स्ट्रेचर देने से मना कर दिया और महिला को अपने बीमार पति को हाथ से घसीटना पड़ा।

आंध्र प्रदेश में अनंतपुर जिले के एक सरकारी हॉस्पिटल में स्ट्रेचर नहीं मिलने से परेशान एक महिला को अपने बीमार पति को रैम्प से घसीटकर ले जाना पड़ा।

woman-dragging-husband-at-andhra-hospital_650x400_51479386133

एक हाथ से अपने पति को घसीटते हुए दीवार के सहारे आगे बढ़ती रही । और लोग उसका तमाशा देखते रहे इस किसी ने भी महिला की मदद नहीं की।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, अस्पताल में न तो कोई व्हीलचेयर उपलब्ध थी और न ही कोई स्ट्रेचर उपलब्ध था। यह हाल राज्य के अनंतपुर जिले के गुंटकाल के एक सरकारी अस्पताल का है। मामले के सामने आने के बाद सरकार ने जांच के आदेश देते हुए अस्पताल प्रशासन को और व्हीलचेयर की व्यवस्था करने को कहा है।

महिला के घसीटने का विडियो वहां खड़े किसी व्यक्ति ने अपने फोन में शूट कर लिया । वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है कि महिला अकेले अपने पति को घसीट रही है, महिला की पहचान श्रीवाणी नाम की महिला के रूप में हुई है।

महिला ने बताया, “पति को ऊपर लाने के लिए कुछ नहीं था। उन्होंने मुझसे उसे सीढ़ियों से ऊपर ले जाने के लिए कहा, इसलिए मैं उसे (पति को) इस तरह से ले जा रही हूं।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here