व्हाट्सऐप इस्तेमाल करना है तो अब खरीदना होगा नया फ़ोन, इन हैंडसेट में व्हाट्सऐप हुआ बंद

0

लोकप्रिय चैटिंग एप्प व्हाट्सएप्प ने घोषणा की है कि वह अपनी सेवाएं कुछ चुनिंदा ऑपरेटिंग सॉफ्टवेर पर काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने बताया कि व्हाट्सएप्प कुछ आई फ़ोन और एंड्राइड हैंडसेट्स पर काम नहीं करेगा। एप्प को ज्यादा सुरक्षित बनाने के साथ साथ नए फीचर्स को लाने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

व्हाट्सऐप

अंग्रेजी अखबार ‘दि इंडिपेंडेंट’ की खबर के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो एंड्राइड 2.1 या 2.2, आई फ़ोन 3GS या IOS 6 ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर वाले फ़ोन इस्तेमाल करते हैं उनपर व्हाट्सएप्प अब नहीं चलेगा। साथ ही, विंडोज 7 फ़ोन भी व्हाट्सएप्प नहीं चला पाएंगे। कंपनी ने सलाह दी है कि अगर आप अपने दोस्तों और परिजनों से बातचीत जारी रखना चाहते है तो नया फ़ोन अब लेना होगा।
व्हाट्सएप्प ने पिछले साल घोषणा की थी कि कुछ नोकिया और ब्लैकबेरी फोन पर इसकी सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेंगी लेकिन उपभोक्ताओं की शिकायतों को देखते हुए फैसले को  वापस ले लिया था। व्हाट्सएप्प एन्क्रिप्शन तकनीक का इस्तेमाल करता है। यह तकनीक सुनिश्चित करती है कि आपके सन्देश कोई और न पढ़ पाए।
यह बदलाव लंबे समय में संदेशों को और सुरक्षित बनाएगा। व्हाट्सएप्प के नए फीचर्स में संदेशों को एडिट करने के साथ साथ हमेशा मिटाने की सुविधा भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here