भारतीय मूल के नीरज अरोड़ा ने व्हाट्सएप के चीफ बिजनेस ऑफिसर पद से दिया इस्तीफा

0

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के भारतीय मूल के चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। नीरज नवंबर 2011 में फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप से जुड़े थे। परिवार को समय देने का हवाला देते हुए उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। नीरज ने कहा है कि उन्हें अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने की जरूरत है।

अरोड़ा फेसबुक के जरिए व्हाट्सएप के अधिग्रहण से पहले से 2011 से इससे जुड़े हुए थे। इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के पूर्व छात्र अरोड़ा ने व्हॉट्सएप के अधिग्रहण को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई थी। वह व्हॉट्सएप से जुड़ने से पहले गूगल के साथ काम करते थे।

नीरज ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक लंबा पोस्ट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया। अरोड़ा ने मंगलवार को अपने एक में कहा, “विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि मुझे यहां सात साल हो गए हैं। जैन कॉम और ब्रायन एक्टन मुझे यहां लेकर आए थे। यह बेहतरीन यात्रा रही। मैं जैन और ब्रायन का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने अपने कारोबारी सहायक के तौर पर इतने वर्षो तक मुझ पर विश्वास किया।”

नीरज अरोड़ा ने कहा है कि यह आगे बढ़ने का वक्त है। लेकिन, जिस तरह व्हॉट्सएप हर रोज अलग-अलग तरीकों से लोगों तक पहुंच रहा है उस पर मुझे बहुत गर्व नहीं। मुझे भरोसा है कि वॉट्सऐप लगातार सिंपल, सुरक्षित और भरोसेमंद संचार का साधन बना रहेगा। आपको बता दें कि अप्रैल से अब तक नीरज सहित फेसबुक के कई और व्हॉट्सएप के कई बड़े अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here