जानिए, मंदसौर गैंगरेप केस पर क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कुमार विश्वास ?

0

मध्य प्रदेश के मंदसौर में गैंगरेप केस की शिकार आठ साल की मासूम बच्ची अस्तपाल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। बच्ची के साथ हुई इस बर्बरता का राज्य में जमकर विरोध किया जा रहा है और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा की मांग की जा रही है।

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने मंदसौर में बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना पर शनिवार(30 जून) को दुख जताते हुए ट्वीट किया। राहुल गांधी ने कहा कि अपने बच्चों की सुरक्षा और दोषियों को जल्द से जल्द सजा सुनिश्चित करने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकजुट होना होगा।

वहीं, कुमार विश्वास ने कहा कि, यह घटना हमारे लिए सोच-शर्म और कठोर क़दम उठाने का ज़रूरी वक़्त है। साथ ही उन्होंने कहा कि, समाज-सरकार-न्यायपालिका सबको अब हर हाल में जागना ही पड़ेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ‘मध्य प्रदेश के मंदसौर में आठ साल की एक लड़की के साथ गैंगरेप हुआ है, जो जिंदगी और मौत से जूझ रही है। इस बर्बर घटना ने मुझे व्यथित कर दिया है। अपने बच्चों की सुरक्षा और गुनाहगारों को त्वरित न्याय की जद में लाने के लिए हमें एक राष्ट्र के तौर पर एकसाथ आना होगा।’

वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने मंदसौर घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा, “मंदसौर हमारे लिए सोच-शर्म और कठोर क़दम उठाने का ज़रूरी वक़्त है! समाज-सरकार-न्यायपालिका सबको अब हर हाल में जागना ही पड़ेगा! कब तक ये प्रचंड जाहिलपाना झेलेगी दुनिया की सबसे पुरानी आदमियत?”

वहीं, इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंदसौर की जघन्य घटना की भर्त्सना करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में मध्य प्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है।

वहीं, समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य की पुलिस पर एफआईआर दर्ज करने में देरी का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि, मंदसौर में 26 जून को छुट्टी के बाद स्कूल के बाहर से मासूम बच्ची का अपहरण करके उसके साथ बलात्कार किया गया। इसके बाद आरोपी ने बच्ची पर बर्बरता से हमले किए, उसके प्राइवेट पार्ट्स को नुकसान पहुंचाया। साथ ही गला रेतकर हत्या की कोशिश की।

इस मामले में कार्रवाई पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए पहले आरोपी इरफान को गुरुवार शाम को अजाक थाने में बनाई गई स्पेशल कोर्ट ने 2 जुलाई तक की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जबकि दूसरे आरोपी आसिफ को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here