पश्चिमी बंगाल में ममता ने दूसरी बार संभाली सत्ता, कई दिग्गिज हस्तियां हुई शामिल

0

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। ममता के साथ पार्टी के 41 विधायकों ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली। ममता के इन 41 विधायकों में 17 नए चेहरे हैं।

नए चेहरों में पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला, सोवनदेब चट्टोपाध्याय, सोवन चटर्जी, अब्दुर रज्जाकम मुल्ला, सुभेंदु अधिकारी, रवींद्रनाथ घोष, चामूमनि महतो, जेम्स कुजुर, सिद्दिकुल्ला चौधरी, आसिमा पात्रा शामिल हैं।

CjchGAfUYAEhWPd

मुख्यमंत्री का शपथग्रहण समारोह कोलकाता के रेड रोड पर आयोजित किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अभिनेत्री ऋतुपर्णा, इंडस्ट्रियलिस्ट संजीव गोयनका, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और मुकेश अंबानी जैसी हस्तियां भी मौजूद थीं।

Cjcjm5WUoAAB-JN

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण मिलने पर उन्हें धन्यवाद दिया है लेकिन व्यस्तता के चलते कार्यक्रम में शामिल न हो पाने के लिए अपनी असमर्थता भी जताई।

पंजाब केसरी के मुताबिक बांग्लादेश ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक विशेष जामदानी साड़ी, 20 किलोग्राम हिलसा मछली और शीरा भेजी है जिसे एक वरिष्ठ मंत्री ने शपथ ग्रहण समारोह में उन्हें भेंट की।

LEAVE A REPLY