VIDEO: सिस्टम की पोल खोलता ये वीडियो, देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई पानी की टंकी

0

बिहार के मुजफ्फरपुर से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा रहा है। यह वीडियो मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन का है, जहां मौजूद एक पानी की टंकी देखते ही देखते चंद मिनटों में भरभरा कर गिर गया। अच्छी बात यह है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह घटना पिछले दिनों की है। जब यह टंकी गिर रही थी कि उसी वक्त वहां से मिराज अली गुजर रहे थे, जिन्होंने इस वीडियो को शूट किया है। ‘जनता का रिपोर्टर’ से बातचीत में मिराज ने बताया कि यह टंकी पिछले काफी दिनों से जर्जर हालत में थी, जिसके बारे में स्थानीय लोगों ने प्रशासन को सचेत भी किया था, लेकिन शासन ने लोगों की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया।

यह पानी की टंकी मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के पिछले हिस्से में मौजूद था। इस टंकी के ठीक बगल से एक रोड गुजर रहा है, जहां से काफी लोग आते-जाते रहते हैं। अगर किसी ने इस हादसे की तरफ ध्यान नहीं दिया होता तो जिस प्रकार से यह टंकी गिरी इसमें कई लोगों की जान जा सकती थी। क्योंकि हादसे के वक्त भी यहां से काफी लोग गुजर रहे थे और यह टंकी बीच सड़क पर ही गिरी।

स्थानीय लोगों को कहना है कि इस टंकी को बनवाने में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है। लोगों का आरोप है कि इतनी जल्दी इस टंकी के गिरने का मतलब है कि इसे बनाते वक्त संबंधित ठेकेदार और अधिकारियों ने मिलकर बड़ा भ्रष्टाचार किया है। जिसका नतीजा आपके सामने है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में ऐसे टंकी और सड़कों को में काफी भ्रष्टाचार का मामला सामने आता है। दरअसल, टंकी को बनवाने के ठेकेदार पहले तो टेंडर पास करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को रिश्वत देते हैं, उसके बाद बिल पास करवाने के समय भी उन्हें घूस देना पड़ता है। जिसके बाद जो काम होता है उसका परिणाम आपके सामने है।

(देखें वीडियो)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here