VIDEO: भारी बारिश ने फिर रोकी मुंबई की रफ्तार, सड़कों पर भरा पानी, स्कूल बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट

0

मुंबई और उसके आसपास जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है, जिससे जनजीवन पर खासा असर पड़ा है। भरी बारिश के कारण लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हैं। सड़कों पर भी पानी भरने से कई गाड़ियां फंस गई हैं।

मुंबई

मुंबई और उसके इर्दगिर्द के जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी है जिससे लोगों की दिक्कतें और बढ़ सकती हैं। मौसन विभाग की चेतावनी के बाद बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बुधवार को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है। जलभराव की वजह से जगह-जगह बसों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं। लोगों से समुद्र के पास नहीं जाने को कहा गया है।

बीएमसी ने एक ट्विटर कर कहा, ‘‘मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। हम मुंबई के लोगों से आग्रह करते हैं कि समुद्र के नजदीक या जलभराव क्षेत्रों में जाने से बचें। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 1916 नंबर जारी किया गया।’’

इसके साथ ही मुंबई पुलिस की ओर से भी ट्वीट कर कहा गया है कि, ‘मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अगले दो दिन तक मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का आशंका है। कृपया पूरी तरह से चौकन्ना और सुरक्षित रहें। अगर किसी भी तरह की आपात स्थिति होने पर 100 नंबर पर डायल करें. टेक केयर मुंबई’

वहीं, बारिश के कारण हार्बर लाइन पर ट्रेनें लेट चल रही हैं और कुछ ट्रेनें कैंसल भी की गई हैं। बीएमसी ने भारी बारिश को देखते हुए स्कूलों में बुधवार को छुट्टी कर दी है। साथ ही, यह निर्देश जारी किया है कि जिन स्कूलों में बच्चे पहुंच चुके हैं, वहां का प्रबंधन उनकी सुरक्षा का ध्यान रखे और उनके घर पहुंचाएं।

भारी बारिश के कारण विमान सेवा पर भी असर पड़ा हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उड़ानों में 15 मिनट से लेकर 30 मिनट तक की देरी हो रही है। हार्बर लाइन पर रेल सेवा पर बुरा असर पड़ा हैं और कुछ ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here