अगर आप 2000 के नोट पर ‘ज़ी न्यूज़’ की रिर्पोट के क़ायल थे तो अब देखिए ‘आज तक’ का कमाल

0

हम सभी जानते है कि कैसे सच्ची खबरे दिखाने वाले ज़ी न्यूज़ ने 2000 के नोटों पर नैनो चिप की काल्पनिक कहानी को सुनाया था। जिसका सर्वाधिक मजाक बनाया गया था।

चैनल के संपादक सुधीर चैधरी ने अपने प्राइम टाइम शो डीएनए में एक विशेष रिर्पोट में अपने दर्शकों को दिखाते हुए भारतीय रिजर्व बैंक के इस काल्पनिक कदम को क्रांन्तिकारी बताया था।

जनता के रिर्पोटर ने इस काल्पनिक खबर का खंडन करते हुए इसपर अपनी विशेष रिर्पोट भी प्रकाशित की थी।

इस मनघंड़त परिकल्पना का खंडन करते हुए भारतीय रिजर्व बैंक के प्रवक्ता अल्पना किल्लावाला ने न्यूज़ 18 से बात करते हुए कहा था कि इस तरह की प्रौद्योगिकी दुनिया में इस समय मौजूद नहीं है।

हम कैसे इस प्रकार की सुविधाएं दे सकते हैं। अब ज़ी न्यूज़ के प्रतिद्वंद्वी चैनल, आज तक का एक वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें 2000 के नये नोट से जुड़ी टैक्नोलाॅजी पर आजतक की पत्रकार चर्चा कर रही है।

इस वीडियों में आजतक की एंकर श्वेता सिंह अपने सहयोगी पत्रकारों से समूह में बात करते हुए 2000 नोट के नये अविष्कार पर बताती है कि इसमें नैनों चिप है, जो आयकर विभाग को सकेंत भेजकर सीधे सेटलाइट से खबर कर देगा कि नोट कहां जमा हैं।

सरकार आसानी से पकड़ लेगी अगर कोई काले धन को जमा करके रखना चाहता है। इसके अलावा वह कहती है कि जमीन में 120 मीटर नीचे दबें हुए नोटों को भी पकड़ा जा सकता है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here