दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमानती वारंट जारी, जानिए क्या है पूरा मामला

0

दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। अदालत ने उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी कर दिया है।

वारंट
Photo: Indian Express

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम की स्थानीय अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का जमानती वारंट जारी किया है। पिछली सुनवाई में अदालत में केजरीवाल के हाजिर न होने के बाद कोर्ट ने ये वारंट जारी किया है।

आपको बता दें कि यह मुकदमा आपराधिक मानहानि का है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर टिप्पणी के मामले में केजरीवाल पर दर्ज किया गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने 15 दिसंबर 2016 को ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘मोदी जी 12वीं पास हैं, उसके बाद की डिग्री फर्जी है।’ उनके इस ट्वीट पर भाजपा नेता ने केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस किया था।

वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, केजरीवाल ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव की व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेशी के लिए और समय की मांग की थी। लेकिन आपराधिक मानहानि के एक मामले में पेशी के लिए और समय की मांग की केजरीवाल की अर्ज़ी को अदालत ने खारिज कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को लिखी चिट्ठी के जरिये प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाए और आयोग से पीएम की शिक्षा से जुड़ी जानकारी सावर्जनिक करने की मांग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here