डेविड वॉर्नर ने अपने शतक से तोड़ा रिकी पॉन्टिंग का रिर्काड

0

बल्लेबाज डेविड वार्नर ने एकदिवसीय क्रिकेट में एक साल में आस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकार्ड अपने नाम दर्ज है।ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हालिस की और मंगलवार को चैपल-हेडली ट्रॉफी के दूसरे वनडे मैच में उसको 116 रन से हरा दिया।

डेविड वार्नर
Photo courtesy: Ndtv

इसी के साथ डेविड वार्नर ने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन के रिकार्ड को तोड़ दिया है। वार्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए मुकाबले में 115 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 119 रनों की शतकीय पारी खेली। यह वार्नर का इस साल में खेले गए 22 मैचों में छठा शतक था।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, वह इसके साथ ही एक साल में एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। एक साल में एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकार्ड सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम हैं।

वार्नर के अलावा एक साल में छह शतक लगाने वाले बल्लेबाजों में दक्षिण अफ्रीका के गैरी कस्र्टन और सचिन (1996) तथा भारत के ही राहुल द्रविड़ (1999) के नाम शामिल हैं। पोंटिंग और हेडन ने एक साल में पांच शतक लगाए थे। पोंटिंग ने अपने करियर में दो बार 2003 और 2007 में यह कारनामा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here