PM मोदी की चुटकी पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया पलटवार

0

पूर्वाेत्तर राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में पार्टी के शानदार प्रदर्शन से उत्साहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (3 मार्च) शाम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही देश भर में कांग्रेस के सिमटते जाने का जिक्र करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बहाने कांग्रेस पर चुटकी भी ली।

photo- timesofindia

कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रिश्तों पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब में जो सीएम हैं वो कांग्रेस को अपना नहीं मानते और कांग्रेस उन्हें अपना नहीं मानती। पीएम मोदी ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह एक स्वतंत्र फौजी हैं। हालांकि प्रधानमंत्री के कटाक्ष के कुछ देर बाद ही कैप्टन सिंह ने भी पलटवार कर दिया। सीएम अमरिंदर ने मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पीएम अपने इस तुच्छ बयान से उनके और पार्टी के बीच कोई दिक्कत पैदा नहीं कर पाएंगे।

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि पीएम नरेंद्र मोदी जी को किसने बताया। क्या कांग्रेस आलाकमान आपसे मेरे खिलाफ शिकायत करने गया था? वैसे भी मैं साफ कर दूं कि इस तरह के बयान से आप मेरे और मेरी पार्टी के बीच कोई लकीर नहीं खींच पाएंगे। मुझे पार्टी पर पूरा भरोसा है और पार्टी को भी मेरे नेतृत्व पर पूरा विश्वास है।’

दरअसल शनिवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा था। पीएम ने कहा कि, ‘पंजाब में जो (सीएम अमरिंदर) हैं वह कांग्रेस को अपना नहीं मानते और पार्टी उन्हें अपना नहीं मानती। वह (अमरिंदर) स्वतंत्र फौजी हैं।’ इसी दौरान पीएम ने देशभर में सिमटती जा रही कांग्रेस का जिक्र किया और कहा कि उन्होंने हाल ही में पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी से कहा था कि जून के बाद कांग्रेस के पास आप ही दिखाने के लिए सीएम होंगे, क्योंकि अब धीरे-धीरे अन्य सभी राज्यों से भी कांग्रेस खत्म हो जाएगी।

साथ ही पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब में हालत यह है कि वहां जो (सीएम अमरिंदर) हैं वह कांग्रेस को अपना नहीं मानते और पार्टी उन्हें अपना नहीं मानती। वह (अमरिंदर) स्वतंत्र फौजी हैं। पीएम मोदी की इसी टिप्पणी के बाद कैप्टन अमरिंदर ने मोदी पर यह पलटवार किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की संस्कृति से भी दूर रहने की नसीहत दी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here