बिहार विधानसभा चुनाव LIVE UPDATES: तीसरे एवं अंतिम चरण की 78 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी

0

बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे एवं अंतिम चरण के तहत 15 जिलों की 78 सीटों पर शनिवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। इस चरण में कुल 2,35,54,071 मतदाता मतदान करने के लिए पात्र हैं, जिसमें 1,12,06,378 महिला और 894 ट्रांसजेन्डर शामिल हैं। बता दें कि, प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को 71 और दूसरे चरण में 94 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है।

बिहार

राज्य की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के तहत 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार को मतदान होगा जिसमें करीब 2.34 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे और 1204 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। इन उम्मीदवारों में विधानसभा अध्यक्ष और राज्य मंत्रिमंडल के 12 सदस्य शामिल हैं।

बिहार विधानसभा चुनावों के अंतिम चरण से जुड़े लाइव अपडेट्स यहां पढ़िए:

  • तीसरे एवं अंतिम चरण की 78 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 7.69% वोटिंग

  • तीसरे एवं अंतिम चरण की 78 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, कटिहार के एक पोलिंग बूथ पर राज्यसभा सांसद अशफाक करीम ने डाला वोट, लोगों से की वोट डालने की अपील

  • LJP चीफ चिराग पासवान बोले- “जिस तरह लोग ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ नारे के साथ जुड़ रहे हैं, उससे हमें उम्मीद है कि हम इस चरण में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। एक चीज तो बिल्कुल साफ है कि नीतीश जी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे”

  • तीसरे एवं अंतिम चरण की 78 सीटों पर मतदान जारी, पीएम मोदी बोले- “सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं। और हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।”

  • बिहार विधानसभा चुनाव LIVE UPDATES: तीसरे एवं अंतिम चरण की 78 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, तेजस्वी यादव बोले- बिहार में तब्दीली की गंगा, गंडक और कोसी बह रही है। बदलाव उफान पर है। सुनहरे भविष्य, चहुंमुखी विकास, विकसित बिहार, अमन, चैन, क़ायम करने एवं व्यवस्था परिर्वतन और नए दौर में नए बिहार के निर्माण के लिए आज अपने मतदान का प्रयोग अवश्य करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here