उपराष्‍ट्रपति पद के लिए मतदान शुरु, नायडू ने कहा मुझे अपनी जीत का पूरा भरोसा

0

देश के 15वें उपराष्‍ट्रपति पद के लिए मतदान शनिवार(5 अगस्त) को सुबह 10 बजे से शुरु हो गया है जो शाम 5 बजे तक होगा। इस चुनाव में लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य सीक्रेट बैलेट पेपर के माध्‍यम से मतदान करते हैं। मतदान का रिजल्‍ट भी आज शनिवार(5 अगस्त) को ही घोषित कर दिया जाएगा।

फोटो- पंजाब केसरी

बता दें कि, सत्‍तारूढ़ एनडीए की तरफ से एम वेंकैया नायडू और विपक्षी यूपीए की तरफ से गोपाल कृष्‍ण गांधी मैदान में है। लगातार दो बार से इस पद पर मौजूद उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्‍त को खत्‍म हो रहा है। वह 11 अगस्त 2007 से इस पद पर हैं, 11 अगस्त 2012 को वह दोबारा इस पद पर चुने गए थे।

ख़बरों के मुताबिक, आंकड़ों के लिहाज से एनडीए उम्मीदवार वेंकैया नायडू की जीत लगभग तय मानी जा रही है। बता दें कि, पीएम मोदी और वेंकैया नायडू ने अपना मतदान कर दिया है।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन से नाता तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार ने भी उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का ही समर्थन का करने का फैसला किया है।

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उप राष्ट्रपति चुनावों में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगे का ऐलान किया था। आम आदमी पार्टी के लोकसभा में चार सांसद हैं जिनमें से दो ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर रखी है।

आपको बता दें, गोपालकृष्ण गांधी ने साल 2014 में आम आदमी पार्टी की टिकट से पूर्वी दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। बता दें कि, राष्ट्रपति चुनाव में भी आप ने विपक्षी उम्मीदवार मीरा कुमार को समर्थन दिया था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here