मतदाताओं को लुभाने के लिये होना था 113 करोड़ रूपये की ब्लैक मनी इस्तेमाल

0
समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार विधानसभा चुनाव वाले पांच राज्यों में अब तक 113 करोड़ रूपए (अवैध) नकदी जब्त की गयी है जबकि अकेले तमिलनाडु में बाकी चार राज्यों से चार गुणा अधिक नकदी जब्ती हुई है।

चुनाव आयोग के नवीनतम आंकड़े के मुताबिक तमिलनाडु में तैनात सतर्कता एवं व्यय निगरानी टीमों ने अब तक कुल 68.31 करोड़ रूपए नकद जब्त किया है। आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आयकर विभाग यहां सबसे अधिक जब्तियां कर रहा है। पिछले एक हफ्ते में ही इस संदेह और सूचना पर 12 करोड़ रूपए नकद जब्त किया गया कि इसका उपयोग मतदाताओं को लुभाने के लिए किया जा सकता है।

Also Read:  This time Bihar will celebrate two Diwalis, says Modi

तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 मई को एक चरण में चुनाव होंगे। इस दक्षिण भारतीय राज्य में नकदी की जब्ती बाकी अन्य चुनाव वाले चार राज्यों से चार गुणा अधिक है। अब तक केरल में 17.84 करोड़ रूपए नकद, पश्चिम बंगाल में 14.56 करोड़ रूपए नकद, असम में 12.33 करोड़ रूपए नकद और पुडुचेरी में 71.53 लाख रूपए नकद जब्त किया गया है।

Also Read:  'सर्जिकल स्ट्राइक' का समर्थन करता हूं, लेकिन राजनीतिक प्रचार में सेना के इस्तेमाल का समर्थन नहीं कर सकता: राहुल गांधी

अधिकारी ने कहा, चुनाव राज्यों में नकद जब्ती का कुल आंकड़ा 113.76 करोड़ रूपए है। कुछ मामलों में नकदी के संदर्भ में वास्तविकता और उसके वैध उद्देश्य का पता लगाने के बाद उसे जारी किया जा रहा है।

Also Read:  PM urges voters of Bihar to rise above caste divide

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here