मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- यह समस्या पूरे भारत में है, पश्चिमी यूपी ही क्यों

0

पिछले कुछ दिनों से देश में लगातार बढ़ रहीं मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट पीटकर की जाने वाली हत्या) की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है। इसी बीच, मॉब लिंचिंग को लेकर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने एक बड़ा दिया है।

मॉब लिंचिंग
फाइल फोटो- केंद्रीय मंत्री वीके सिंह

समाचार एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा, ‘मॉब लिंचिंग की समस्या पूरे भारत में हैं, पश्चिम यूपी को क्यों कहते हो’। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, यह समस्या किसी एक हिस्से में नहीं बल्कि पूरे देश में है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह उत्तर प्रदेश के मेरठ में चल रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की कार्यसमिति की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। इस दौरान जब मीडियाकर्मियों ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह से मॉब-लिंचिंग की घटनाओं को लेकर पूछा तो उन्होंने यह जवाब दिया।

बता दें कि इससे पहले एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताया था। उन्होंने कहा कि ऐसे मुद्दों पर हर किसी को राजनीति से ऊपर उठकर समाज में शांति और एकता सुनिश्चित करने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा था ऐसे विषयों पर राजनीति करना गलत है, साथ ही पीएम मोदी ने ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठा रहा है।

गौरतलब है कि अलग-अलग वजहों से हुई मॉब लिंचिंग के चलते कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जिसके चलते विपक्ष सरकार पर इस मुद्दे को लेकर कई बार हमला बोल चुका है। अभी हाल ही में राजस्थान के अलवर जिले में एक मुस्लिम युवक को कथित गो-तस्करी के आरोप में पीट-पीटकर भीड़ ने मौत के घाट उतार दिया था।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here