ऐश्वर्या का आपत्तिजनक ‘मीम’ शेयर करने पर चौतरफा घिरे विवेक ओबरॉय ने माफी मांगने से किया इनकार, अब सोनम कपूर पर बोला निजी हमला

0

विवेक ओबरॉय सोमवार को उस समय विवादों में घिर गए जब उन्होंने एग्जिट पोल से जुड़ा ऐश्वर्या राय बच्चन का एक ‘मीम’ ट्विटर पर साझा कर दिया। इस मामले में जहां एनसीडब्ल्यू ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं अदाकारा सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है। ओबरॉय ने जिस ‘मीम’ को साझा किया वह तीन हिस्सों ओपिनियन पोल, एग्जिट पोल और रिजल्ट (नतीजे) में बंटा है।

ओपिनियन पोल में ऐश्वर्या सलमान के साथ नजर आ रही हैं, एग्जिट पोल में विवेक ओबरॉय के साथ और नतीजों में वह अभिषेक बच्चन और अराध्या के साथ नजर आ रही हैं। ओबरॉय ने इसे साझा करते हुए लिखा, ‘‘हा हा, रचनात्मक। कोई राजनीति नहीं…बस जिंदगी।’’ अभिनेता के ‘मीम’ साझा करते ही चारों ओर से उनकी अलोचना शुरू हो गई।

इस मामले में जहां महिला आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है, वहीं अदाकारा सोनम कपूर, डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालिवाल सहित कई लोगों ने उनकी आलोचना की है। इस पर विवेक ओबरॉय ने सोमवार को कहा कि जब मैंने कुछ गलत नहीं किया तो किस बात के लिए माफी?

सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना और राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद विवेक ओबेरॉय ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। मामला बढ़ने पर विवेक ओबेरॉय ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ‘अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मैं माफी मांग लूंगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने कोई गलती की है। इसमें गलत ही क्या है? किसी ने एक मीम ट्वीट किया और मैं उस पर हंस पड़ा।’

अभिनेता ने आगे कहा, ‘मुझे नहीं मालूम कि लोग इसे इतना बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं। किसी ने मुझे एक मीम भेजा था। मैं हंसा और उस व्यक्ति की रचनात्मकता की तारीफ की। अगर कोई आप पर हंसता है तो आपको इसे गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।’ ओबेरॉय ने कहा, ‘जो मीम में हैं, उन्हें कोई समस्या नहीं है पर दूसरों को है।’ उन्होंने आलोचकों को जवाब देते हुए कहा कि काम करने जाते हैं नहीं, बेवजह के मुद्दों के ऊपर नेतागीरी शुरू कर देते हैं।

अब सोनम कपूर पर बोला हमला

अभिनेत्री सोनम कपूर की प्रतिक्रिया पर विवेक ओबेरॉय ने कहा, ‘मैंने पढ़ा… मुझे लगता है कि कभी-कभी कुछ लोग कूल बनने के लिए ट्विटर पर ये सारी चीजें लिख देते हैं। मैं पूछना चाहता हूं सोनम से कि उन्होंने महिला सशक्तीकरण को लेकर कितना काम किया है?’ उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में करीब 2200 बच्चों को बाल वेश्यावृत्ति, जबरन काम आदि से बचाकर फ्री शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य आदि देकर हमने सशक्त किया है। इनमें से कई बच्चियां स्कॉलरशिप पर अमेरिका, यूके, कनाडा में पढ़ रही हैं।

सोनम पर निशाना साधते हुए विवेक ने कहा कि मुझे लगता हैं कि मैं 10 साल से महिला सशक्तीकरण पर काम कर रहा हूं जब सोनम कपूर अपने मेकओवर पर काम कर रही थीं। उन्होंने कहा, ‘सोनम बहुत अच्छी हैं, उनके पिता अनिल कपूर के लिए मेरे दिल में काफी सम्मान है लेकिन मैं सोनम को सलाह देना चाहता हूं कि आप अपनी फिल्मों में कम ओवरऐक्ट करें और सोशल मीडिया पर कम ओवर रिएक्ट करें।’

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here