विराट की टीम के पास विदेशों के टेस्ट जीतने वाला गेंदबाजी आक्रमण: सहवाग

0

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को विश्वास है कि विराट कोहली की अगुआई में खेलने वाली मौजूदा भारतीय टेस्ट के पास ऐसा तेज गेंदबाजी आक्रमण है जो उपमहाद्वीप के बाहर जीत दर्ज कर सकता है जैसा कि 2000-2004 में सौरव गांगुली  की टीम के साथ था।

Virender Sehwag watches a match at his alma mater Jamia Millia Islamia in New Delhi along with his son Aryavir and close friend Raju Sharma.

कोहली की अगुआई में टीम इंडिया ने घरेलू सरजमीं पर अजेय अभियान जारी रखा है। टीम ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को 3-0 के समान अंतर से हराने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Also Read:  उड़ी में शहीद जवानों की शहादत का ओमपुरी ने किया अपमान कहा- 'हमने कहा था फोर्स में जाओ?'
Congress advt 2

भाषा की खबर के अनुसार, सहवाग ने पीटीआई से कहा, ‘‘मेरा मानना है कि विराट की अगुआई वाली टीम में उपमहाद्वीप के बाहर टेस्ट मैच जीतने का स्तर और क्षमता है। वे निश्चित तौर पर सौरव गांगुली की अगुआई में खेलने वाली टीम के प्रदर्शन को दोहरा सकते हैं और इंग्लैंड तथा आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीत सकते हैं।’’ सहवाग ने कहा कि कोहली की टीम अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण के स्तर के कारण अन्य टीमों से अलग है जिसमें इशांत शर्मा जैसे गेंदबाज को बाहर बैठना पड़ रहा है।

Also Read:  IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 36 रन से रौंदा, श्रृंखला में 3-0 की विजयी बढ़त

सहवाग ने कहा, ‘‘हमने देखा है कि विराट की अगुआई में बल्लेबाजी क्रम की क्षमता क्या है। आपको विकेट हासिल करने के लिए अच्छे गेंदबाजी आक्रमण की जरूरत है। हमारे पास मोहम्मद शमी जैसा बेहतरीन गेंदबाज है। हमारे पास उमेश यादव और इशांत शर्मा जैसा गेंदबाज है जो भारत के लिए मैच जीत सकता है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा कोई कारण नहीं कि हम घरेलू सरजमीं पर प्रदर्शन को विदेशी हालात में नहीं दोहरा पाएं।’

Also Read:  सेना प्रमुख के रूप में जनरल बिपिन रावत की नियुक्ति के पीछे क्या अजीत डोभाल थे?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here