क्रिकेटप्रेमी को दी ‘भारत छोड़ने’ की नसीहत देकर ट्रोल हुए विराट कोहली

1

भारतीय कप्तान विराट कोहली का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में विराट एक फैन को भारत छोड़ने की सलाह देते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनकी यह सलाह फैंस को पसंद नहीं आ आई और उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। विराट की इस क्रिकेटप्रेमी को दी गई सलाह पर क्रिकेट फैंस ने अलग-अलग राय दी है। आपको बता दें कि हाल ही में 30वां बर्थडे मनाने वाले विराट कोहली फिलहाल आराम फरमा रहे हैं। उनकी जगह रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं।

File photo

दरअसल कोहली अपनी एक ऐप के जरिए अपने फैंस द्वारा भेजे गए मैसेज पढ़ रहे थे और उनके जवाब दे रहे थे। अपनी एक नई ऐप को लॉन्च करने के दौरान विराट सीधे तौर पर कई क्रिकेट फैंस से बात कर रहे थे और उनके सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान ही एक शख्स ने लिखा है कि भारतीय बैट्समेन ओवररेटिड हैं और उन्हें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ज्यादा पसंद हैं।

वीडियो में कोहली मोबाइल में देखकर पढ़ते दिख रहे हैं। कोहली ने फैन का मैसेज पढ़ते हुए कहा, “ओवररेटिड बल्लेबाज और मुझे पर्सनली उनकी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं दिखता। मुझे भारतीयों की बजाय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खेलता देखना पसंद हैं।” इस मैसेज को पढ़ने के बाद विराट कोहली के चेहरे पर हल्का सा गुस्सा आया और उन्होंने उस फैन को देश से बाहर कहीं और रहने की सलाह दे डाली।

फैन के इस मैसेज पर विराट कहते हैं- “ओके, मुझे लगता है कि फिर आपको भारत में नहीं रहना चाहिए…आपको कहीं और जाकर रहना चाहिए, है कि नहीं? आप हमारे देश में रहकर किसी और देश को कैसे पसंद कर सकते हैं? मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं कि आप मुझे पसंद नहीं करते लेकिन मुझे ये लगता है कि आपको हमारे देश में नहीं रहना चाहिए। अपनी प्राथमिकताओं को ठीक कीजिए।

विराट के इस इस विवादास्पद जवाब में बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। ज्‍यादातर लोगों की राय थीं कि विराट को इस क्रिकेटप्रेमी को इस अंदाज में जवाब नहीं देना चाहिए था। हर जगह उनकी जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर तो विराट कोहली को लोगों ने खूब भला-बुरा कहा है। कई लोगों ने सवाल किया कि हर किसी अपनी पसंद होती है, ऐसे में विराट कोहली कौन होते हैं किसी को देश से बाहर भेजने वाले। वहीं, कुछ लोगों ने कहा कि उनका व्‍यवहार बहुत कुछ राजनेताओं की तरह का था।

विराट के जवाब में ट्विटर पर इस तरह की प्रतिक्रियाएं आईं

Pizza Hut

1 COMMENT

  1. Comment:virat kohli bhale hi sachin ka sara record tod de , lekin sachin ka gentalpan ka record kabhi tod nahi sakta he.
    sachin itne bade mukam hasil karne ke babjud kabhi apna behavior ya soch ko kharaw nahi kiya ,jiske liye use bharat ratn mila tha.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here