विराट कोहली ने 500 करोड़ की ठगी करने वाले को बेची ढाई करोड़ में अपनी आॅडी कार

0
काॅल सेंटर के द्वारा फोन करके 500 करोड़ की ठगी करने वाले मास्टरमाइंड सागर उर्फ शैगी ने अपनी गर्लफ्रेंड को मंहगी कार गिफ्ट करने के लिये हरियाणा नम्बर की गाड़ी को विराट कोहली से ढाई करोड़ रूपये में खरीदी। काॅल सेंटरों की पड़ताल करते हुए पुलिस को ये अहम सुराग हाथ लगे।
500 करोड़ की ठगी का मास्टर माइंड और मुख्य आरोपी सागर ठक्कर उर्फ शैगी इन लोगों ने भारत में एक गिरोह बनाकर कई सारे कॉल सेंटर खोल रखे थे। ये लोग अमेरिका में रहने वाले लोगों को गृह विभाग, आंतरिक राजस्व सेवा या कोई अन्य सरकारी अधिकारी बनकर फोन करते थे। काॅल सेंटर से ये शातिर ठग उन मासूम लोगों को गिरफ्तारी या नागरिकता जाने का डर दिखाकर पैसे जमा करने को कहते थे।
janta ka reporter
janta ka reporter
इनका नेटवर्क अहमदाबाद, महाराष्ट्र जैसी कई जगहों पर था। अहमदाबाद के जिन पांच कॉल सेंटरों ने अमेरिका में रह रहे लोगों को कॉल किया उनमें एचग्लोबल, कॉल मंत्रा, वर्ल्डवाइड साल्यूशन, जोरियान कम्युनिकेशंस तथा शर्मा बीपीओ सर्विसेज के नाम प्रमुख रूप से है।
ठाणे पुलिस ने इन काॅल सेंटरों की जांच करते हुए 4 अक्टूबर की रात 7 कॉल सेंटरों पर छापा मारा मारकर करीब 70 लोगों को अरेस्ट किया था। पुलिस को मिली जानकारी के आधार पर पता चला कि सागर ठक्कर देश छोड़कर फरार हो गया और सम्भावना है कि सैगी दुबई में कहीं छिपा हुआ है। अभी पुलिस सागर की उस गर्लफ्रेंड का पता लगाने की कोशिश कर रही है जिसको विराट कोहली से खरीदी हुई आॅडी गिफ्ट की गई थी।

Also Read:  नौवीं कक्षा की परीक्षा में छात्रों से पूछा गया विराट कोहली की गर्लफ्रेंड का नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here