विराट कोहली ने टेस्ट में पांचवीं बार लगाया दोहरा शतक, भारत को 361 रन की बढ़त

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर स्टेडियम में तीसरे दिन एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने करियर का 19वां शतक पूरा कर लिया। इतना ही नहीं उन्होंने धमाकेदार दोहरा शतक भी लगाया। फिलहाल, कप्तान विराट कोहली 213 रन बनाकर आउट हो गए है।

file photo: AP

बता दें कि, विराट ने अपनी इस पारी में 267 गेंदों पर 17 चौको और 2 छक्कों की मदद से 213 रन बनाए।

कप्तान के तौर पर उनका यह 12वां और ओवरऑल 19वां शतक है। अब वह सबसे अधिक शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान हैं। उन्होंने सुनील गावसकर का रेकॉर्ड तोड़ा गावसकर के नाम 11 सेंचुरी है, जबकि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 9 शतक लगाए थे। बता दें कि, विराट कोहली मुरली विजय के आउट होने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने आए थे।

कोहली मैदान पर आते ही श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बनाने लगे और कल दिन खत्म होने से पहले ही वह अपना अर्धशतक बनाने में कामयाब हो गए। कोहली के अलावा इस मैच में चेतेश्वर पुजारा (143) और मुरली विजय (128) ने भी अपना शतक जमाया है। विराट कोहली टीम को और बढ़त दिलाने की कोशिश में हैं।

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी कप्तानी में बल्ले से वह बड़ा कारनामा किया था, जिसके आस-पास भी कोई दूसरा बल्लेबाज पहले कभी नहीं फटक सका था। लेकिन विराट ने श्रीलंका के खिलाफ पोंटिंग के कारनामे की लंका लगा दी।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here