कोटला टेस्ट: मुरली विजय के बाद विराट कोहली ने भी जड़ा शतक, भारत की स्थिति मजबूत

0

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्‍ट मैच की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार (2 दिसंबर) को राजधानी दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर शतक जड़ा है।

विराट कोहली
file photo: AP

इस मैच में मुरली विजय के बाद विराट कोहली की शानदार बैटिंग की बदौलत टीम की स्थिति बेहद मजबूत हो गई है।ख़बर लिखे जाने तक मुरली विजय 131 और विराट कोहली 109 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कोहली ने श्री लंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज में तीसरी सेंचुरी लगाई है।

नागपुर में उन्होंने दोहरा शतक लगाया था और कोलकाता में 104 रन बनाकर नाबाद रहे थे। भारत तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

जहां एक तरफ विराट कोहली ने तेजी से रन बनाए हैं वहीं दूसरी तरफ मुरली विजय ने बहुत संजीदा अंदाज में बल्‍लेबॉजी करते हुए अपना शतक पूरा किया है, इस सिरीज़ में यह उनका दूसरा शतक है। इससे पहले नागपुर टेस्ट में भी उन्होंने 128 रन की शानदार पारी खेली थी।

शतक जड़ने के बाद मुरली विजय के जश्न मनाने का अंदाज बिल्कुल अनूठा था। पहले उन्होंने डांस किया फिर वो जाकर विराट कोहली के गले मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here