VIDEO: विश्व कप में पाकिस्तान के साथ खेलने पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तोड़ी चुप्पी

0

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश में यह स्वर तेजी से उभर रहा हैं कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के दौरान 16 जून को भारत को पड़ोसी देश पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए। इस मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहें है। इस मामले पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच से पहले भारतीय कप्तान ने कहा कि देश जो भी फैसला लेगा, हम उसके साथ है और वह हमें मंजूर होगा।

विराट कोहली
file photo- indianexpress.com

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा के सवाल पर विराट कोहली ने कहा, आतंकी हमले की घटना दुखद थी। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की तरफ से संवेदनाएं हैं। इस (पाकिस्तान के साथ खेलने) संबंध में देश, सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें मंजूर होगा।

गौरतलब है कि गुरुवार (14 फरवरी) की शाम जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है, हर कोई शहादत को नमन कर रहा है।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से हर तरह के संबंध तोड़ने की बातें हो रही हैं। इसमें क्रिकेट भी शामिल है। भारतीय टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान के पूर्ण बहिष्कार की मांग कर रहें है। दोनों टीमों का आमना-सामना 16 जून को वर्ल्ड कप 2019 में होना है। यह मैच खेला जाए या नहीं इस पर फिलहाल बीसीसीआई ने कोई फैसला नहीं लिया है। शुक्रवार को हुई मीटिंग में तय हुआ कि सरकार जो फैसला लेगी उसे माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here