विराट कोहली को पसंद है नारंगी जर्सी, बोले- हम इसे पहनकर बहुत गर्व महसूस करते हैं

0

आईसीसी विश्व कप 2019 के महासंग्राम के बीच भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी पर शुरु हुआ सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। टीम इंडिया रविवार (30 जून) को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नारंगी रंग की जर्सी पहनेगी। वहीं, इस पूरे विवाद पर अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

विराट कोहली
फोटो: ANI

मैच से एक दिन पहले कप्‍तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में इसकी एक झलकी दिखाई। कोहली ने जर्सी को दिखाते हुए कहा, मुझे यह काफी पसंद है और इसे पहन कर खेलना मेरे लिए काफी गर्व की बात होगी, कोन्‍ट्रास्‍ट वास्तव में अच्छा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक मैच से एक दिन पहले ंमीडिया से बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि, ‘मुझे यह काफी पसंद है, इसके विपरीत वास्तव में अच्छा है। यह एक अच्छा बदलाव है, एक खेल के लिए यह ठीक है। लेकिन मुझे ऐसा नहीं लगता है कि यह स्‍थायी होगा। कोहली ने कहा, नीला हमेशा हमारा रंग रहा है। हम इसे पहनकर बहुत गर्व महसूस करते हैं। मौके को देखते हुए, यह एक स्मार्ट किट है।’

गौरतलब है कि, टीम इंडिया 30 जून को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में नारंगी रंग की जर्सी पहनेगी। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं को इस जर्सी के पहनने के पीछे भगवाकरण का संदेह लग रहा है। विपक्षी नेताओं ने इसके पीछे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का हाथ बताया है। इस जर्सी में नीला रंग है और बांह का और उसके पीछे का रंग भगवा है। वहीं, जर्सी का पिछला हिस्सा पूरी तरह भगवा है। विपक्ष का आरोप है कि केंद्र सरकार क्रिकेट में भी भगवा राजनीति को शामिल करने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here