विराट कोहली ने महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के रिकॉर्ड को तोड़ा, सचिन तेंदुलकर के बराबर पहुंचे

0

बेहतरीन फार्म में चल रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार (3 दिसंबर) को राजधानी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्‍टेडियम पर श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ दिया है। कोहली का यह लगातार दूसरा दोहरा शतक है।

Photo: @BCCI

बता दें कि, इस दोहरे शतक के साथ कोहली ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। कोहली ने इस पारी के दौरान छठे दोहरे शतक के साथ वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के कप्तान के रूप में सर्वाधिक पांच दोहरे शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा।

कोहली ने फिरोजशाह कोटला मैदाना में श्रीलंका के खिलाफ 243 रन बनाए, जो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक डबल शतक के रिकॉर्ड को बांटने में पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है।

तेंदुलकर और सहवाग ने छह-छह बार 200 रन से अधिक की पारियां खेली हैं, सहवाग की इन छह पारियों में हालांकि दो तिहरे शतक भी शामिल हैं।

अपने 63वें टेस्ट में खेल रहे कोहली ने लगातार दूसरी दोहरी शतक पूरा करने के लिए 287 गेंदों की पारी खेली। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन 536/7 रन पर अपनी पारी घोषित की।

इस शानदार पारी के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को लगातार बधाईयां मिल रहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here