IND vs NZ: पत्रकार के इस सवाल पर भड़क उठे विराट कोहली, देखें वीडियो

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार (दो मार्च) को नाराज हो गए जब उनसे क्राइस्टचर्च में दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन विरोधी कप्तान केन विलियमसन के आउट होने पर उनके जबर्दस्त जश्न मनाने के बारे में पूछा गया। कोहली ने हालांकि, बाद में स्पष्ट किया कि मैच रैफरी रंजन मदुगले को जो हुआ उससे कोई परेशानी नहीं थी।

विराट कोहली
फाइल फोटो: विराट कोहली

हालांकि, जब न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे अधिक तूल नहीं देते हुए कहा, ‘‘विराट की यही खासियत है, वह काफी जज्बे के साथ खेल को खेलता है।’’ भारत की सात विकेट की हार के बाद एक स्थानीय पत्रकार ने विलियमसन के खिलाफ कथित तौर पर अपशब्दों के इस्तेमाल पर विराट कोहली की प्रतिक्रिया पूछी तो यह भारतीय कप्तान को यह पसंद नहीं आया। भारत ने श्रृंखला 0-2 से गंवाई।

कोहली के चेहरे पर गुस्सा साफ देखा जा सकता था और उन्होंने पूछा, ‘‘आपको क्या लगता है? मैं आपसे जवाब मांग रहा हूं।’’ कोहली ने कहा, ‘‘आपको जवाब ढूंढने की जरूरत है और बेहतर सवाल के साथ आइए। जो हुआ उसे लेकर आप यहां आधी अधूरी जानकारी और आधे अधूरे सवाल के साथ नहीं आ सकते। अगर आपको विवाद पैदा करना है तो यह सही जगह नहीं है। मैंने मैच रैफरी से बात की और जो हुआ उससे उन्हें कोई समस्या नहीं है।’’

दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह ने जब विलियमसन को आउट किया तो कोहली ने हर बार की तरह जमकर जश्न मनाया। कोहली ने दर्शकों को चुप रहने का इशारा भी किया। विलियमसन से जब कोहली के जश्न के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इसे हंसकर टाल दिया। उन्होंने कहा, ‘‘विराट ऐसा ही है और वह मैदान पर जुनूनी है। मुझे नहीं लगता कि इस बारे में बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत है।’’ (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here