जानिए कौन हैं लोगों का दिल जीतने वाली 87 वर्षीय टीम इंडिया की ‘सुपर फैन’, कोहली-रोहित ने मिलकर लिया आशीर्वाद

0

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के मौजूदा टूर्नामेंट के रिकॉर्ड चौथे शतक और लोकेश राहुल के साथ उनकी बड़ी शतकीय साझेदारी के बाद जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या की उम्दा गेंदबाजी से भारत ने विश्व कप के रोमांचक लीग मैच में मंगलवार को बांग्लादेश को 28 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

विराट कोहली
@cricketworldcup

भारत बनाम बांग्लादेश मैच के दौरान एक 87 साल बूढी दादी को टीम इंडिया के लिए चीयर करते देखा गया। झुर्रियों भरे हाथों से पुंगी बजाते उनका फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। लोगों को उनका यह अंदाज खासा पसंद आया। कैमरा में जैसे ही दादी को देखा गया सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की दादी फैन का वीडियो तेजी से वायरल होने लगा।

फिर होना क्या था कुछ सेकंड्स के लिए कैमरे पर आने वाली दादी को भी नहीं पता होगा की इंग्लैंड में 1983 विश्व कप फाइनल देखने के 36 साल बाद वो इस तरह से इंटरनेट की दुनिया में ‘वायरल दादी’ बन जाएंगी या क्रिकेट की दीवानगी उन्हें इस तरह वायरल कर देगी।

मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने दर्शकदीर्घा में पहुंचकर इस बुजुर्ग महिला को गले लगाया। यही नहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी उनका आशीर्वाद लिया। 87 वर्षीय वृद्ध महिला भारतीय क्रिकेट टीम की लंबे समय से प्रशंसक हैं और अक्सर टीम इंडिया के मैच देखने के लिए उत्सुक रहती हैं। उनका नाम चारुलता पटेल है।

विराट ने दादी के साथ मुलाकात के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमारे सभी प्रशंसकों के प्यार और समर्थन के लिए और विशेष रूप से चारुलता पटेल जी का धन्यवाद देना चाहूंगा। वह 87 की हैं और शायद सबसे ज्यादा भावुक और समर्पित प्रशंसकों में से एक हैं।’

कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को दादी द्वारा आशीर्वाद दिए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वे प्यार से विराट के ऊपर हाथ फेर रहीं हैं और विराट उनकी व्हील चेयर के पास नीचे बैठकर उनसे बात कर रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बाहर आकर मीडिया से बातचीत में चारूलता ने टीम इंडिया को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं। विराट और रोहित दादी के साहस को देखकर आत्मविश्वास से भर गए।

चारुलता पटेल के हौसले को देखकर आईसीसी ने उनका एक छोटा-सा इंटरव्यू भी किया। एंकर ने उनसे कई सवाल पूछे और उन्होंने बड़े ही प्यार से सारे सवालों को जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मैं भारत में पैदा नहीं हुई, मैं तंजानिया में जन्मी हूं, लेकिन मेरा परिवार भारत से है और मुझे इस बात का गर्व है।

दादी के मुताबिक, वो टीम इंडिया की 1983 विश्व कप जीत के दौरान भी इंग्लैंड के स्टेडियम में मौजूद थी। उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि ‘भारत विश्व कप जीतेगा। मैं भगवान गणेश से प्रार्थना करती हूं कि भारत जीत जाए। मैं टीम को हमेशा आशीर्वाद देती हूं।’

रोहित ने 92 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेलने के अलावा साथी ओपनर राहुल (77) के साथ पहले विकेट के लिए 180 रन की साझेदारी की जिससे भारत ने नौ विकेट पर 314 रन बनाए। ऋषभ पंत ने भी 48 रन की पारी खेली। जवाब में बांग्लादेश की टीम बुमराह (55 रन पर चार विकेट) और पंड्या (60 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 48 ओवर में 286 रन पर ढेर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here