उत्तर प्रदेश: BJP के ब्लॉक प्रमुख की दबंगई, गुंडों के साथ बंदूक के बल पर CRPF के सिपाही नूर कलीम के घर को किया ध्वस्त; यूपी पुलिस ने कार्रवाई के दिए आदेश

0

कोरोना महामारी के बीच भी उत्तर प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे है और साथ ही राज्य में पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे है। वहीं, दूसरी ओर प्रदेश में भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी भी कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, जिसका ताजा मामला एक बार फिर से देखने को मिला है। सुलतानपुर जिले में भाजपा के ब्लॉक प्रमुख पर बंदूक के दम पर CRPF के सिपाही का निर्माण ढहाने और लोगों को धमकाने का आरोप लगा है। जमीनी विवाद के बीच ब्लॉक प्रमुख ने यहां के स्थानीय लोगों को धमकाने की कोशिश की, जिसके बाद ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस मामले पर यूपी पुलिस ने स्थानिय पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए है।

उत्तर प्रदेश

घटना का वीडियो शेयर करते हुए एक स्थानीय पत्रकार ने अपने ट्वीट में लिखा, “नूर कलीम CRPF के सिपाही हैं। कश्मीर में तैनात हैं। तीन भाई और भतीजा भी सेना में हैं। लेकिन जब गांव में घर बनवाने की नौबत आई तो बीजेपी के ब्लॉक प्रमुख श्रवण मिश्रा ने गुंडों के साथ आकर रायफल की नोंक पर उत्पात मचाते हुए निर्णाण भी ढहा दिया।”

कलीम ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “उसने मुझे जिंदा दफनाने की धमकी दी। उसने मेरे घर को ध्वस्त कर दिया। हम सैनिक हैं, देश के लिए लड़ रहे हैं। हम गाँव में झगड़े का कारण नहीं बनते। तीन भाइयों और भतीजे सहित मेरे परिवार के सभी सदस्य सशस्त्र बलों में हैं।” कलीम ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है।

पत्रकार के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए सुल्तानपुर पुलिस ने अपने ट्वीट में लिखा, “SHO गोशाईंगज द्वारा अवगत कराया गया कि उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में मु0अ0सं0-408/20 धारा-147/427/504/506भा0द0वि0 पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। जल्द ही गुण दोष के आधार पर निस्तारण किया जायेगा।”

वहीं, ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए सुल्तानपुर पुलिस के पीआरओ ने कहा कि पीड़ित द्वारा दायर शिकायत के आधार पर गोशाईंगज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच की जा रही है। साथ ही उन्होंने बताया कि, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here