क्या है उत्तर प्रदेश के शामली लव जिहाद का VIRALसच?

0

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक युवती ने अपने पति पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है।पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाते हुए पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। पीडिता के शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरु कर दी है। युवती का आरोप है कि युवक ने धर्म बदलकर उससे दोस्ती और पहचान छुपाकर उससे शादी की और फिर उसके बाद उसका मानसिक उत्पीड़न किया गया।

लव जेहाद

दरअसल, यह पूरा मामला शामली के गढ़ीपुख़्ता थाना क्षेत्र इलाके का बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इलाहाबाद की रहने वाली एक युवती ने बुधवार को एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि शामली के गढ़ीपुख्ता इलाके का रहने वाला एक युवक ने फेसबुक पर नाम और धर्म बदलकर उससे दोस्ती की और प्यार का झांसा देकर उसे दिल्ली बुला लिया। वहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया। जिसके बाद आरोपी युवक ने दबाव बनाकर उसके साथ शादी भी कर ली।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के बाद पीड़िता को पता चला की जिससे वह प्यार करती है, वह लड़का मुस्लिम है। पीड़िता ने अपने शिकायत में कहा कि शादी के बाद आरोपी ने उसका उत्पीड़न करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पीड़िता वहां से भागकर एसपी ऑफिस पहुंची और एसपी से मिलकर पूरी घटना बताई और प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई।

लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है मामला

वहीं, दूसरी ओर हिन्दुत्व समर्थक इस मामले को लव जिहाद का एंगल देने में लगे हुए है। जबकी शामली एसपी अजय कुमार ने इन आरोपों से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि यह पति-पत्नी के बीच का मामला है और आमतौर पर ऐसे मामले सामने आते रहें है। फिलहाल, पुलिस सबूतों के आधार पर इस मामले की जांच कर रहीं है और जांच में जो भी आरोपी पाएं जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

लेकिन जानिए क्या इसका सच

शामली एसपी अजय कुमार ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए कहा, वो पति-पत्नी के रुप में पिछले कुछ वर्षों से साथ रह रहे थे और फिर शायद अब उनकी बात बनी नहीं। पीड़िता ने पत्नी पर उत्पीड़न समेत कई आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है, हम सबूत के आधार पर हर एंगल से इस मामले की जांच कर रहें है।

एसपी अजय कुमार ने आगे बताया कि महिला से अपने शिकायत में कहा है कि, उन्होंने प्रेम विवाह किया था और वो दोनों अलग-अलग समुदाय से है। आरोपी युवक मुस्लिम है। इस मामले में तीन-चार दिन पहले शिकायत दर्ज हुई है। हम सबूत के आधार पर मामले की जांच कर रहें है।

अजय कुमार के मुताबिक, पीड़िता से अपने शिकायत में और भी कई आरोप लगाए है। आरोपियों में पति, ससुर समेत परिवार के अन्य लोग शामिल है। मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हांलाकी, मीडिया रिपोर्ट और पीड़िता के आरोपो से यह सवाल उठना लाजमी है कि आखिर पीड़िता को शादी के इतने दिन बाद कैसे पता चला कि युवक मुस्लिम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here