VIDEO: हिन्दु युवा वाहिनी के सदस्यों ने बुलन्दशहर के अदौली गांव में फैलाया साम्प्रदायिक उन्माद, धार्मिक स्थल को किया क्षतिग्रस्त

0

देश में गायों के नाम हो रही हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है, जिसका ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से सामने आया है। बुलंदशहर में शुक्रवार(25 अगस्त) को अदौली गांव में गाय का शव मिलने के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और सैकड़ों लोगों की भीड़ ने कई घर लूट लिए और धार्मिक स्थलों में तोड़फोड की।

अदौली
PHOTO- oneindia

लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी इसकी सूचना मिलते ही कोतवाली देहात, कोतवाली नगर, नई मंडी समेत कई थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर शांत कराया। ख़बरों के मुताबिक, पुलिस ने गाय का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद दफना दिया। दरअसल, यह पूरा मामला बुलंदशहर थाना क्षेत्र के अदौली गांव का हैं, गाय का शव गांव के ही एक तालाब में तैरता हुआ मिला था।

गोकशी की सूचना पर गांव के सैकड़ो लोग गोकशी स्थल पर पहुंच गए। गाय के शव मिलने की सूचना पुलिस को दी गई, प्रतिबंधित पशु का शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस को देखकर लोग भड़क गए। ख़बरों के मुताबिक, इस दौरान पुलिस और लोगों के बीच हुई कहासुनी हुई पुलिस ने लोगों को शांत कराया और गाय के शव को कब्जे में लेकर दफना दिया।

PHOTO- दैनिक भास्कर

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें साफतौर पर सुनाई दे रहा है कि, कुछ लोग वन्दे मातरम जोर-जोर से चिल्ला रहें है। वहीं गांव वालों का आरोप है कि, हिन्दु वाहिनी के लोगों ने गाय मिलने के बाद गांव में साम्प्रदायिकता फैलाई और धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त किया। बताया जा रहा है कि, लोगो ने जब इसका विरोध किया तो लोगो के साथ मार-पिटाई भी की गई।

इस घटना के बाद डरे कई लोग अपने घरों में ताला लगाकर किसी सुरक्षित स्थान पर चले गए है ताकि आगे इस प्रकार का हमला उनके परिवार पर न हो पाए। वहीं पुलिस का कहना है कि, इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिती नियंत्रण में है।

देखिए वीडियो

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here