हिंसक हुआ बिहार विधानसभा चुनाव: शिवहर के प्रत्याशी की गोली मारकर हत्या, आक्रोशित समर्थकों ने एक आरोपी को पीट-पीटकर मार डाला

0

बिहार के शिवहर विधानसभा क्षेत्र के जनता दल (राष्ट्रवादी) के प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह की शनिवार की शाम अपराधियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे जनसंपर्क अभियान में हथसार गांव पहुंचे थे। प्रत्याशी की हत्या से आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने भाग रहे एक आरोपी को धर दबोचा और उसकी भी पीट-पीटकर हत्या कर दी।

बिहार
फोटो: सोशल मीडिया

पुरनहिया के थाना प्रभारी मुन्ना कुमार गुप्ता ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया कि नया गांव के रहने वाले प्रत्याशी सिंह शनिवार को हथसार गांव में प्रचार करने पहुंचे थे। उनके साथ 25 से 30 उनके समर्थक भी साथ थे। गांव में जनसंपर्क के दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए अपराधियों ने प्रत्याशी पर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए। आनन-फानन में इन्हें स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से चिकित्सकों ने इन्हें अन्यत्र रेफर कर दिया गया। इसी क्रम में सिंह को सीतामढ़ी ले जाया जा रहा था कि रास्ते में उनकी मौत हो गई।

थाना प्रभारी गुप्ता ने आगे बताया कि घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों में से एक अपराधी को सिंह के कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी भी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले में सीतामढ़ी और शिवहर एसपी की संयुक्त टीम बनाकर गैंगवार में शामिल अपराधियों की पहचान व कार्रवाई का आदेश दिया गया है।ख़बरों के मुताबिक, मृतक पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। सूत्र इसे आपसी विवाद में हत्या बता रहे हैं।

गौरतलब है कि, बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं। निर्वाचान आयोग ने 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर को तीन चरणों में मतदान कराने और 10 नवंबर को मतगणना कराने की घोषणा की है। पहले चरण के तहत 28 अक्टूबर को राज्य के 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा जबकि तीन नवंबर को दूसरे चरण का मतदान 94 सीटों पर होगा। सात नवंबर को तीसरे चरण का मतदान 78 विधानसभा सीटों पर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here