दिल्ली: 11 वर्षीय बच्ची से बलात्कार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिंसा, 10 पुलिसकर्मी घायल

0

देश की राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में एक बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई। प्रदर्शनकारियों ने कारों को नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया, इस पथराव में 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये।

दिल्ली
फोटो: पीटीआई

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि उन्होंने 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। घायल पुलिसकर्मियों में दो सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेन्द्र आर्य ने बताया कि 11 वर्षीय बच्ची से कथित बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन के इरादे से शुक्रवार रात रंगपुरी पहाड़ी इलाके की एक झुग्गी बस्ती से काफी तादाद में लोग जमा हुए थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को वसंत कुंज इलाके में यातायात जाम की सूचना मिली थी, जिसके बाद वे घटनास्थल पर पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों ने होती शिविर कैम्प के पास छतरपुर महिपालपुर जाने के मार्ग में दोनों ओर रास्ता जाम किया था। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को बताया कि बलात्कार मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, यह जानने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। अधिकारी ने बताया कि यहां तक कि बार-बार चेतावनी दिये जाने के बाद भी भीड़ वहां से नहीं हटी। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया।

डीसीपी ने बताया कि इस दौरान दो सहायक पुलिस आयुक्त, दो इंस्पेक्टर, एक सहायक सबइंस्पेक्टर, एक हेडकांस्टेबल और चार कांस्टेबल सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान 11 निजी कारों और एक पुलिस वाहन को नुकसान पहुंचा। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

22 अगस्त को रंगपुरी पहाड़ी इलाके के एक जंगली क्षेत्र में शौच के लिये गयी 11 वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार की घटना सामने आयी थी। घटना के संबंध में कल प्रकाश नामक 34 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here