उत्तर प्रदेश: फतेहपुर में गोमांस के शक में भीड़ ने मदरसे में तोड़फोड़ के बाद लगाई आग, इलाके में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात

0

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मदरसे में कथित तौर पर गोमांस होने के संदेह में मंगलवार सुबह कुछ अराजक तत्वों ने उसपर पथराव किया और आगजनी का भी प्रयास किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने भीड़ को मौके से खदेड़ कर माहौल पर काबू पाया। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक रमेश ने बताया कि मंगलवार की सुबह बिंदकी कोतवाली के बेहटा गांव में गोमांस बरामद होने की अफवाह के बाद कुछ अराजकतत्वों ने एक मदरसे पर हमला कर उसपर पथराव किया और उसकी बाउंड्री गिरा दी। इसके बाद आगजनी की कोशिश भी की गई।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में मामला दर्ज कर माहौल खराब करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। गांव में शांति है और भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस के कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां सोमवार शाम को गांव में स्थित मदरसे के पीछे तालाब के पास गोवंश का अवशेष बरामद हुआ था। जिसे देख आस-पास के लोग आक्रोशित हो गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने अवशेष को गड्ढे में दबवा दिया था, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर उसी जगह अवशेष बरामद हुए। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीण एक बार फिर से आक्रोशित हो गए। उग्र भीड़ लाठी डंडा लेकर मदरसे में पहुंच गए और तोड़फोड़ के बाद उसमें आग लगा दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here