…तो क्या सरकार के दबाव में विनोद कापड़ी ने ‘टीवी9 भारतवर्ष’ से दिया इस्तीफा?, खुद दिया जवाब

0

हाल ही लॉन्च हुए TV9 ग्रुप का हिंदी चैनल “TV 9 भारतवर्ष” से एक बड़ी खबर सामने आई है। टीवी9 भारतवर्ष के मैनेजिंग एडिटर विनोद कापड़ी ने संस्थान को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि विनोद कापड़ी ने अपनी नई फिल्म का ऐलान कुछ दिनों पहले किया था और अब वे पूरा वक्त अपनी फिल्म को देंगे। बता दें कि विनोद कापड़ी के नेतृत्व में ही 31 मार्च 2019 को टीवी9 भारतवर्ष की लांचिंग हुई थी।

विनोद कापड़ी ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर इस्तीफे की पुष्टि की है। कापड़ी ने चैनल में विदाई वाले पल को सर्वश्रेष्ठ और दिल को छुने वाला बताया है। टीवी9 ग्रुप से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनके और ग्रुप मैनेजमेंट के बीच किसी बात को लेकर मतभेद थे, जिसके बाद दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए।

एक पत्रकार ने इस्तीफे की खबर पर ट्वीट कर लिखा, “विनोद कापड़ी शायद बड़ा नाम हैं, जैसा कि मैंने सुना हैं। पत्रकारिता भी बड़ा नाम था, जैसा कि मैंने सुना था। आज, पत्रकारिता हारती हुई दिखी। जब, सरकार बनते ही एक पत्रकार बाहर जाता दिखा। @TV9Bharatvarsh मैं कोशिश मैं था रिपोर्टर बनने के लिए। मगर, अब सब कैंसील” पत्रकार के इस ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कापड़ी ने लिखा है, “ऐसा मत सोचो। बहुत कुछ किया जा सकता है।” हालांकि, रिपोर्टर द्वारा किए गए ट्वीट में ‘सरकार’ का जिक्र करने पर उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बता दें कि 31 मार्च को जब “TV 9 भारतवर्ष” ऑन एयर हुआ था उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चैनल के राष्ट्रीय सम्मलेन में शामिल हुए थे। लॉन्च के मौके पर पीएम मोदी ने चैनल के एडिटर रवि प्रकाश से कुछ ऐसा कहा था जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने 31 मार्च को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर प्रधानमंत्री पर टीवी 9 को धमकी देने का आरोप लगाते हुए इसे ‘शर्मनाक’ करार दिया था।

सुरजेवाला ने जो वीडियो शेयर किया था उसमें कथित तौर पर पीएम मोदी TV 9 के CEO रवि प्रकाश से कह रहे हैं- “आपने ऐसे ऐसे लोग (पत्रकार) भरे (TV 9 भारतवर्ष में) हैं जिनके ब्लड में मुझे गाली देना है”। इस पर TV 9 के CEO रवि प्रकाश ने कहा- “बदलाव ला रहे है इसमें”। फिर हंसते हुए PM ने कहा, “ऐसा मत करो भाई, जीने दो इन बेचारों (चैनल के कर्मचारी) को… उनकी आत्मा मर जाएगी तो मजा नहीं आएगा”।

रणदीप सुरजेवाला ने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया था., “सनसनीखेज़ व शर्मनाक! मोदी जी की TV 9 को खुली धमकी- TV9 के CEO रवि प्रकाश को आज (रविवार) PM ने कहा-“आपने ऐसे ऐसे लोग भरे हैं जिनके blood में है मुझे गाली देना”। TV9 के CEO रवि प्रकाश ने कहा- “बदलाव ला रहे है इसमें”। जब PM खुले आम धमकियाँ देंगे, तो पत्रकारीता ‘गोदी मीडिया’ बनेगी ही।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here