उत्तराखंड हाईकोर्ट ने दिए BJP उम्मीदवार की जीत वाले निर्वाचन क्षेत्र के सभी EVM सील करने के आदेश

0

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने गुरुवार को एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। उच्च न्यायालय ने केंद्रीय चुनाव आयोग, राज्य चुनाव आयोग और भाजपा के विकासनगर विधायक मुन्ना सिंह चौहान के खिलाफ EVM से छेड़छाड़ की याचिका पर नोटिस जारी किया।उत्तराखंड हाईकोर्ट के इस बड़े फैसले से राज्य की भाजपा सरकार को झटका लग सकता है।

विकासनगर

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, उच्च न्यायालय ने अधिकारियों से EVM को सुरक्षित रखने के लिए कहा। आपको बता दे कि चौहान ने इस साल फरवरी में होने वाले चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवार नवप्रभात को 6,000 से अधिक मतों से पराजित किया था। पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात ने मशीन के साथ टैम्परिंग, मैन्युप्लाटिंग करने का आरोप लगाते हुए उच्च न्यायालय से जांच करने की मांग की थी।

Also Read:  'द कपिल शर्मा शो' के सेट पर तमन्ना ने कपिल शर्मा से पूछा 'क्या सही में चुकाते हो 15 करोड़ टैक्स ?

उत्तराखंड हाईकोर्ट ने न्यायमूर्ति एसके गुप्ता की एकलपीठ ने ऐतिहासिक निर्णय सुनाते हुए उत्तराखंड देहरादून जिले की विकासनगर विधानसभा की सभी EVM सील करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से 6 सप्ताह में जवाब मांगा है।

Also Read:  पिता बन गए देश के राष्ट्रपति लेकिन बेटी एयर होस्टेस की नौकरी करती रही, एयर इंडिया ने दी नई ज़िम्मेदारी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने उत्तराखंड में चुनाव परिणामों में सुधार के लिए EVM के संभावित छेड़छाड़ पर संकेत दिया था। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मैं ‘मोदी क्रांति’ और EVM ‘चमत्कार’ का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं … आप सब कुछ जानते हैं मैं आपको भ्रमित नहीं कर रहा हूँ मैं इसे समझने के लिए आप पर ही छोड़ता हूं।”

Also Read:  नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार वेद भसीन

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here