कानपुर एनकाउंटर: 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का घर JCB से ढहाया गया

0

उत्तर प्रदेश में कानपुर के चौबेपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ राज्य सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। सरकार ने शनिवार को JCB से विकास दुबे के मकान को ढहा दिया।

कानपुर

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके साथियों की तलाश के लिये 50 से अधिक पुलिस टीमों को लगाया गया है। मकान की तलाशी के दौरान पुलिस को देर रात एक तलघर मिला है। बंकरनुमा तलघर को लकड़ी के पटरे से ढका हुआ था। बंकर का सिरा तलाशने के लिए अब मकान को ढहाया गया।

मकान को गिराने के लिए प्रवर्तन दस्ते की टीम आज जेसीबी मशीन लेकर कानपुर के बिकरु गांव पहुंची। इस दौरान परिसर के आसपास का इलाका सील कर दिया गया है और यहां पुलिस बलों के अलावा किसी को आने की इजाजत नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि अपराधी विकास दुबे का घर गैर-कानूनी तरह से बनाया गया था।

बता दें कि, गुरुवार देर रात विकास दुबे और उसके साथियों ने गांव में दुबे की तलाश में दबिश देने गए पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी खी और आठ पुलिस कर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था। हमले के बाद अपराधी पुलिस की एके-47, इंसास रायफल, ग्लॉक पिस्टल और 99 एमएम पिस्टल लूटकर फरार हो गए। इस घटना में एक क्षेत्राधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मियों ने जान गंवाई।

पुलिस ने बताया कि गुरुवार की रात की उक्त घटना के बाद शुक्रवार सुबह पुलिस के साथ दोबारा हुई मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गये हैं। इनमें से एक के पास से पुलिस से लूटा गया एक हथियार बरामद कर लिया गया है। विकास दुबे अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और उसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here