विजय माल्या को ब्रिटिश कोर्ट से बड़ा झटका, किंगफिशर हारी केस, चुकाने होंगे 9 करोड़ डॉलर

0

भारत में बैंकों के 9000 करोड़ लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को ब्रिटेन की एक अदालत से बड़ा झटका लगा है। फिलहाल बंद पड़ी उनकी किंगफिशर एयरलाइंस ब्रिटेन में एक केस हार गई है। कोर्ट ने विजय माल्या को सिंगापुर की एक कंपनी बीओसी एविएशन को 9 करोड़ डॉलर यानी करीब 579 करोड़ रुपये हर्जाने के रूप में लौटाने का आदेश दिया है।विजय माल्यायह केस अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा था। 62 साल के माल्या की कंपनी के खिलाफ सिंगापुर की बीओसी एविएशन नाम की कंपनी ने दायर किया था। खबरों के मुताबिक, मामला 2014 का है, तब किंगफिशर ने बीओसी ने कुछ प्लेन लीज पर लिए थे।

Also Read:  Lawyers' demand to use Tamil in Madras High Court is totally justified: Justice Katju

बीओसी एविएशन और किंगफिशर एयरलाइंस के बीच का यह मामला लीजिंग अग्रीमेंट को लेकर था। दोनों के बीच चार प्लेन को लेकर डील हुई थी, जिसमें से तीन डिलिवर किए जा चुके थे। बीओसी एविएशन सिंगापुर और बीओसी एविएशन (आयरलैंड) ने इस मामले में किंगफिशर एयरलाइंस और यूनाइटेड ब्रुअरीज का नाम लिया था। यूनाइटेड ब्रुअरीज में भी माल्या की बड़ी हिस्सेदारी है।

Also Read:  वित्त मंत्रालय के पास नहीं है विजय माल्या को दिए कर्ज का रिकॉर्ड

बता दें कि माल्या के खिलाफ यह फैसला उस वक्त आया है जब कुछ सप्ताह बाद ही उनके खिलाफ प्रत्यर्पण के मामले में आखिरी सुनवाई होनी है। माल्या के खिलाफ भारत में कथित तौर पर लगभग 9000 करोड़ रुपए के कर्ज नहीं लौटाने के मामले हैं। उन्हें यहां से प्रत्यार्पित करा कर भारत ले जाने के मामले में 16 मार्च को फिर सुनवाई होनी है।

Also Read:  माल्या पीएमएलए मामला : और संपत्तियों की कुर्की करेगा प्रवर्तन निदेशालय

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here