‘भारत छोड़ने से पहले विजय माल्या ने BJP के वरिष्ठ नेताओं से की थी मुलाकात’

0

भारतीय बैंकों के करीब 9000 करोड़ रुपये लेकर फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। राहुल गांधी ने शनिवार (25 अगस्त) को दावा किया कि विजय माल्या भारत छोड़कर भागने से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात किया था। हालांकि, राहुल ने बीजेपी नेताओं का नाम बताने से इनकार कर दिया।

Vijay Mallya

लंदन में भारतीय पत्रकारों के संगठन के साथ बातचीत में राहुल ने कहा कि भारत छोड़ने से पहले माल्या ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। यह दस्तावेज में है, लेकिन मैं उन नेताओं का नाम नहीं लूंगा। विजय माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारतीय जेलों की स्थिति के बारे में पूछने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘जहां तक माल्या का सवाल है भारतीय जेलें थोड़ी भिन्न हैं। सभी के लिए न्याय समान होना चाहिए। सिर्फ माल्या के लिए अलग व्यवस्था नहीं की जा सकती।’

दरअसल पिछले दिनों लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने सीबीआई को कहा था कि वो भारत की उस जेल का वीडियो दें जहां माल्या को रखा जाएगा, जिसके बाद सीबीआई ने आर्थर रोड जेल का वीडियो कोर्ट को सौंप दिया है। सीबीआई के मुताबिक, यह वीडियो करीब 8 मिनट का है, जिसमें आर्थर रोड जेल के उस बैरक को दिखाया गया है, जहां विजय माल्या को रखा जा सकता है।

लंदन में भारतीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने बड़े विजय माल्या जैसे बड़े उद्योगपतियों के लिए नरम रुख अपनाने का आरोप लगाकर भी मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विजय माल्या, भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी जैसे लोगों के लिए उदार है, जिन्होंने भारतीय बैंकों को धोखा दिया है।

बता दें कि माल्या पर बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर धोखाधड़ी करने का आरोप है। भारत की ओर से माल्या के प्रत्यर्पण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या को जमानत दे दी है। प्रत्यर्पण मामले में विजय माल्या के खिलाफ अगली सुनवाई अब 12 सितंबर को होगी।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here