VIDEO: भारत-आस्ट्रेलिया मैच देखने पहुंचे विजय माल्या को करना पड़ा शर्मिंदगी का सामना, लोगों ने घेरकर ‘चोर-चोर’ के लगाए नारे

0

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के शतक और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की उम्दा पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत ने क्रिकेट विश्व कप के लीग मैच में रविवार को लंदन में आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर उसके लगातार 10 जीत के अभियान को थाम दिया। भारत के 353 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया की टीम स्टीव स्मिथ (69), डेविड वार्नर (56), एलेक्स कैरी (नाबाद 55) और उस्मान ख्वाजा (42) की पारियों के बावजूद 316 रन ही बना सकी जिससे भारत ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

विजय माल्या
File Photo: Reuters

इस दौरान ब्रिटेन में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया से गुजर रहे भारत के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या भी लंदन केनिंगटन ओवल क्रिकेट स्टेडियम में देखे गए। वह भारत-आस्ट्रेलिया के बीच मैच देखने पहुंचे थे। टिकट के साथ स्टेडियम में प्रवेश करते समय माल्या ने एक वीडियो में एएनआई से कहा, “मैं यहां मैच देखने आया हूं।” हालांकि, मैच देखने पहुंचे माल्या को इस दौरान शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा।

माल्‍या अपने परिवार के साथ मैच देखने पहुंचे थे। मैच देखने के बाद जब वह स्टेडियम से बाहर आए, तो भीड़ ने उन्‍हें घेरकर चोर-चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। कुछ लोगों ने उन्‍हें भद्दी गालियां भी दीं। इसके बाद उन्होंने समाचार एजेंसी एएनआई से सिर्फ इतना कहा कि मैं सुनिश्चित कर रहा हूं कि मेरी मां को कोई चोट न पहुंचे। दरअसल इस दौरान उनके साथ उनकी मां ललिता भी थीं। इस वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

माल्या के बेटे सिद्धार्थ ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें वह स्टेडियम में अपने पिता के साथ नजर आ रहे हैं। बता दें कि माल्या (63) नौ हजार करोड़ रुपये कर्ज नहीं चुका पाने के कारण दो मार्च, 2016 को भारत छोड़कर चले गए थे। माल्या ने हालांकि लगातार कहा है कि वह भगोड़ा नहीं हैं और भारतीय बैंकों का बकाया चुकाने के लिए तैयार हैं।

भारत ने 2017 में माल्या के प्रत्यर्पण के लिए मामला दाखिल किया था, जिसका उन्होंने विरोध किया। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। एसबीआई के नेतृत्व में 13 बैंकों के समूह ने मुंबई की विशेष अदालत में कर्ज बकाया की वसूली के लिए प्रक्रिया शुरू की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी पिछले साल धनशोधन अधिनियम के तहत माल्या को आर्थिक भगोड़ा घोषित करने के लिए अदालत में मामला दाखिल किया। ईडी ने नए कानून के तहत माल्या की करीब 12 हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here