बीजेपी नेता विजय गोयल को क्यों भारी पड़ गया आॅड-ईवन का विरोध

0

दो दिनों पहले पूर्व दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष विजय गोयल ने दिल्ली सरकार की आॅड-ईवन योजना का विरोध करने के लिये सड़क पर अपना चालान कटाने की बात कहीं थी, लेकिन आॅड-ईवन का सड़क पर विरोध करने उतरे विजय गोयल के पास ना गाड़ी का लाइसेंस मिला, ना ही इंशोरेंस। इसलिये गोयल जी को दो हजार के बजाय साढ़े तीन हजार का चालान भरना पड़ा। गए थे नमाज पड़ने, रोजे गले पड़ गए जैसी कहावत शायद इसी दिन के लिये ही लिखी गई थी।

विजय गोयल दिल्ली के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष है और राज्यसभा में पार्टी के सांसद भी। शायद इसिलिये उन्हें सिर्फ विरोध करने भर के लिये विरोध करना था। जनसत्ता की खबर के अनुसार सोमवार की सुबह पूर्व दिल्ली बीजेपी विजय गोयल ऑड नंबर की कार से संसद के लिये निकले जिसके चलते पुलिस ने उन पर जुर्माना लगाया। नियम के अनुसार विजय गोयल का 2000 रुपये का चालान कटना था, लेकिन उनका 3500 रुपये का चालान काटा गया। 2000 ऑड ईवन नियम तोड़ने का और 1000 इंश्योरेंस और 500 रुपये बिना लाइसेंस का।

बीजेपी सांसद का आरोप है कि दिल्ली सरकार ऑड-ईवन के नाम पर स्वयं के प्रचार में जनता के पैसे को बर्बाद कर रही है। उनकी मांग है कि अरविंद केजरीवाल इस योजना के नाम पर हो रहे खर्चे को सार्वजनिक करें। सोमवार को सिर्फ विषम नंबर की कारों के चलने का दिन था। ऐसे में नियम तोड़ने पर उनपे जुर्माना लगाया गया।

LEAVE A REPLY